Chandra Grahan 2022 : आज है चंद्रग्रहण, श्रद्धालुओं ने लगाई नर्मदा-तवा संगम तट पर डुबकी

आज चंद्रग्रहण (Chandra Grahan 2022) है। ऐसे में आज से नर्मदा और तवा नदी के संगम स्थल बांद्राभान में मेला शुरू हो चुका हैं जिसमें हजारों श्रद्धालुओं का आना जाना शुरू हो गया है। वहीं आज चंद्र ग्रहण के दिन श्रद्धालुओं ने नर्मदा-तवा संगम तट पर आस्‍था की डुबकी लगाई है।

Chandra Grahan 2022

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। आज चंद्रग्रहण (Chandra Grahan 2022) है। ऐसे में आज से नर्मदा और तवा नदी के संगम स्थल बांद्राभान में मेला शुरू हो चुका हैं जिसमें हजारों श्रद्धालुओं का आना जाना शुरू हो गया है। वहीं आज चंद्र ग्रहण के दिन श्रद्धालुओं ने नर्मदा-तवा संगम तट पर आस्‍था की डुबकी लगाई है। इस दौरान नर्मदा और तवा नदी के संगम स्थल बांद्राभान आने वाले लोगों को करीब 1 किलोमीटर पहले ही अपनी गाड़ियां पार्क करना पड़ी।

मान्यता है कि प्रेत बाधा संगम स्थल पर स्नान करने से दूर हो जाती है। इसलिए आज सैकड़ों श्रध्दालुओं ने पवित्र संगम स्थल पर सूतक काल शुरू होने से पहले आस्था की डुबकी लगाई। यहां जिला प्रशासन ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्था पहले से कर दी थी। ऐसे में प्रशासन ने सिटी कोतवाली, देहात थाना, पुलिस लाइन के 200 जवानों को यहां तैनात किया है।

Must Read : Rashifal 08 November 2022 : मेष आज भावनाओं पर रखें नियंत्रण, मिथुन-कर्क-सिंह के लिए आज का दिन उत्तम, पद प्रतिष्ठा, धन लाभ के योग, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

खास बात ये है कि 60 होमगार्ड जवान और 200 आपदा मित्र संगम स्थल पर तैनात है। इस को लेकर कमांडेंट राजेश जैन का कहना है कि कार्तिक महीने की शुरुआत हो चुकी हैं ऐसे में आज के लिए संगम स्‍थल पर तीन स्थायी शिविर भी बनाए गए है जिसमें इन जवानों को ठहराया गया है।

ऐसे में आज सुबह से ही यहां श्रद्धालुओं का आना जाना लगा हुआ है। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आज आस्था की डुबकी लगाई है। ऐसे में करीब एक किलोमीटर पहले ही वाहनों की आवाजाहीं पर रोक लगा दी है। क्योंकि भारी संख्या में लोग यहां आ रहे हैं। ऐसे में लोगों द्वारा पूजन भी किया जा रहा है जिस वजह से व्यवस्था को देखते हुए ये किया गया है।