इन साल में जन्में लोगों का ऐसा होगा आने वाला भविष्य, चीनी राशिफल से जानें सटीक जानकारी

Published on -
Chinese Horoscope

Chinese Horoscope : चीनी राशिफल चीनी ज्योतिष पर आधारित है। इसमें भी 12 राशियों का जिक्र किया गया है। जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में सब कुछ बताया गया है ठीक उसी तरह चीनी ज्योतिष में भी 12 राशियों का जिक्र देखने को मिलता है। खास बात ये है कि इसमें जन्म के साल के हिसाब से जीवन से जुड़ी बातों के बारे में बताया जाता है। इतना ही नहीं वैदिक ज्योतिष में जो राशियां बताई गई है उसमें अलग-अलग चिन्ह दिए गए हैं लेकिन चीनी राशिफल में पशु चिन्ह है।

जी हां, हर राशि का चिन्ह एक जानवर है जो हर साल का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे में अगर आप भी अपने बारे में चीनी राशिफल के हिसाब से जानकारी पाना चाहते हैं तो अपने जन्म के साल से लें सकते हैं। आज हम आपको जन्म के साल से आपके बारे में एकदम सटीक चीनी ज्योतिष द्वारा बताई गई जानकारी बताने जा रह हैं तो चलिए जानते हैं कौन सी राशि में कौन सा साल आता है और उन साल में जन्में व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा होता है?

Chinese Horoscope : बंदर राशि

जन्म साल : 1944, 1956, 1968, 1980, 1992, 2004, 2016

बंदर राशि के जातकों के लिए आने वाला साल आनंदमय होगा। इन लोगों को इनके चाहने वालों से अंतहीन समर्थन मिलेगा जो इनके लक्ष्यों के प्रति कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। ज्योतिषों द्वारा बताया गया है कि ये जितना कठिन परिश्रम करेंगे, इस वर्ष ये उतने ही अधिक बढ़ेंगे और फलेंगे-फूलेंगे।

इन्हें अपने अवरोधों को छोड़ देना चाहिए और 2024 में अपनी पूरी क्षमता का पता लगाना चाहिए। खरगोश का वर्ष आपको अपने कार्य-जीवन संतुलन में बड़े बदलाव करते हुए देखेगा क्योंकि आप अपने लिए सही फिट पाते हैं। स्वस्थ संचार और सहायक वातावरण स्थापित करने के लिए ये साल अच्छा रहेगा।

कहा जा रहा है कि अविवाहितों को इस साल अधिक प्यार नहीं मिलेगा और उन्हें खोज जारी रखनी चाहिए। इन्हें किसी भी चीज़ में हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए। अपेक्षाकृत नए रिश्ते में जो मूल निवासी हैं वे जोश से भरे एक अद्भुत साल का अनुभव करेंगे।

करियर के अंत में सुस्त पड़ गए हों, लेकिन वाटर रैबिट का साल आपके अंदर नई ऊंचाइयों को हासिल करने का जुनून भरेगा। आपको अपनी क्षमताओं पर संदेह नहीं चाहिए और अपने लक्ष्यों पर ध्यान देना चाहिए। करियर को लेकर यह नई गंभीरता आपको कार्य क्षेत्र में कई सकारात्मक परिणामों दिला सकती है।

ज्योतिषों का कहना है कि ये अपने शरीर से जुड़ी हर छोटी-बड़ी समस्या का ध्यान रखेंग। इन्हें आने वाले साल में ऐसा खाना खाना है जो आपको इन्हें रखे और एक रोमांचक साल के लिए तैयार करें। अगर ये करियर को लेकर गंभीर रहे तो कार्य क्षेत्र में कई सकारात्मक परिणामों इन्हें मिल सकते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News