मूलांक के मुताबिक चुने अपने रूमाल का रंग, देखते ही देखते बदल जाएगी किस्मत

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: जन्मतिथि के आधार पर निकला व्यक्ति का मूलांक उसके बारे में कई तरह की बातें बताता है। इस मूलांक के जरिए आसानी से यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का व्यक्तित्व किस तरह का है और वह अपने भविष्य में किन परिस्थितियों का सामना करेगा। ये मूलांक जन्मतिथि के जोड़ से मिलता है।

अंक शास्त्र में इन चीजों का भी उल्लेख दिया गया है कि मूलांक के आधार पर व्यक्ति को ऐसी कौन सी चीज अपने पास रखनी चाहिए जो उसके लिए शुभ साबित होगी। यह चीज अगर कोई भी अपने पास रख लेगा तो उसे शुभ परिणाम प्राप्त होंगे और देखते ही देखते उसकी उन्नति होने लगेगी। चलिए आज आपको इसी के बारे में बताते हैं।

मूलांक 1

बैंक का संबंध सूर्य ग्रह से है इसलिए इस रंग के जातक अगर अपने पास पीला, सुनहरा या सफेद रंग का रुमाल रखेंगे तो उन्हें शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी।

मूलांक 2

मूलांक 2 का संबंध चंद्र ग्रह से होता है इसलिए इन जातकों को अपने पास सफेद, क्रीम या फिर सी ग्रीन रंग का रुमाल रखना चाहिए।

मूलांक 3

मूलांक तीन का संबंध गुरु ग्रह से होता है इसलिए इन जातकों को केसरिया, नारंगी, लाल, पीला, सुनहरा और जामुनी रंग का रुमाल अपने पास रखना चाहिए। ये इनके लिए शुभ साबित होगा।

मूलांक 4

मूलांक 4 का संबंध राहु ग्रह से होता है इसलिए अगर यह जातक अपने पास नीला या ग्रे रंग का रुमाल रखते हैं तो इन्हें अपने जीवन में सफलता प्राप्त होती है।

मूलांक 5

मूलांक 5 का संबंध बुध ग्रह से होता है। उनके लिए सफेद रंग के साथ सारे हल्के रंग के शेड्स शुभ साबित होते हैं इसलिए इन्हें इन्हीं रंगों के रुमाल रखना चाहिए।

मूलांक 6

मूलांक 6 का संबंध शुक्र ग्रह से होता है जो व्यक्ति के जीवन में धन और सुख समृद्धि का कारक कहा जाता है। इन जातकों के लिए सबसे शुभ रंग नीला माना जाता है। यह नील के किसी भी शेड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

मूलांक 7

मूलांक 7 का संबंध केतु ग्रह से होता है। इनके लिए सफेद, क्रीम और सी ग्रीन सबसे उपयुक्त कला है। यह लोग काले रंग से जितना दूर रहेंगे उतना ही इनके लिए अच्छा होगा। वैसे काला रंग में काफी आकर्षित करता है लेकिन यह उनके स्वास्थ्य और करियर पर प्रभाव डालता है।

मूलांक 8

मूलांक 8 का संबंध शनि ग्रह से है। मूलतः यह कहा जाता है कि इस ग्रह का संबंध काले रंग से है लेकिन ऐसा नहीं है। इज जातकों के लिए सबसे उपयुक्त नेवी ब्लू कलर होता है या फिर यह किसी भी डार्क रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन्हें सफेद भी शुभ परिणाम देगा।

मूलांक 9

मूलांक 9 का संबंध मंगल ग्रह से है। इन लोगों को अपने पास लाल या फिर उसी रंग के शेड के रुमाल रखना चाहिए। इनके लिए पीला और सफेद भी शुभ होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News  नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News