नन्हें मेहमान के लिए चुनें विदेशों में प्रसिद्ध ये मॉडर्न नाम, शानदार है अर्थ

Diksha Bhanupriy
Published on -
baby name

Baby Name: अगर आप नए-नए माता-पिता बने हैं और आपके घर में किसी नन्ही परी या फिर शहजादे का आगमन हुआ है तो जाहिर सी बात है पूरे घर में खुशियों का माहौल होगा। बच्चे से जुड़ी हर चीज को खास बनाने की कोशिश की जा रही होगी। वहीं कुछ लोग नए सदस्य के आने का इंतजार कर रहे होंगे। ऐसे में सभी ने नन्हे मेहमान के लिए नाम ढूंढना भी शुरू कर दिए होंगे। घर में आए बच्चों के लिए सभी यूनिक और मॉडर्न नाम की तलाश करते हैं।

सभी लोग यह तो चाहते हैं कि उनके बच्चे का नाम यूनिक और सबसे हटकर हो लेकिन वह यह भी देखते हैं कि इसका कोई ना कोई अच्छा मतलब निकलना चाहिए। अगर आप कोई शानदार सा नाम ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको यूके और यूएस जैसे देशों में रखे जाने वाले कुछ ऐसे नाम बताते हैं, जो भारतीय बच्चों के लिए भी खूब अच्छे लगेंगे।

रीवा

वैसे तो यह एक संस्कृत शब्द है जिसका अर्थ देवी होता है। लेकिन यह फ्रेंच भाषा से भी जुड़ा हुआ है, जिसका अर्थ नदी का किनारा होता है। बेटी को ये नाम दिया जा सकता है।

जेडन

बेटे के लिए यह बहुत ही प्यारा और यूनिक नाम है, जो हिब्रू और स्पेनिश भाषा का शब्द है। इस नाम का अर्थ शुक्रगुजार होता है। इसके अलावा हरे रंग का एक जेमस्टोन भी इसी नाम से पुकारा जाता है।

एरोन

बेटे के लिए यह नाम काफी प्यारा है और विदेशों में इसे काफी पसंद किया जाता है। इंडियन मां-बाप के बीच में भी ये लोकप्रिय है, इसका अर्थ पहाड़ की तरह मजबूत होता है। नाम के मुताबिक ही गुण आपके बच्चे के व्यक्तित्व में दिखाई देंगे।

सोफिया

बेटी के लिए यह नाम यूके और यूएस में काफी प्रचलित है। वहां पर आपको इस नाम की कई लड़कियां वहां पर मिल जाएंगी। भारत में भी यह नाम काफी नॉर्मल है। इसका अर्थ बुद्धिमान और ताकतवर होता है, जो आपकी बेटी को सफल बनाएगा।

मिशेल

ये काफी प्यारा और यूनिक नाम है, जो बेटी को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ भगवान के जैसी होता है। मतलब की जिसे हम भगवान का उपहार या स्वरूप मानते हैं, उसे मिशेल कहा जाता है।

मायरा

भारतीय परिवारों में यह नाम अक्सर पसंद किया जाता है और यह काफी प्यार भी है। सुंदर लड़की या फिर आकर्षक व्यक्तित्व के लोगों को यही कहा जाता है।

रयान

बेटे के लिए ये एक यूनिक नाम है जो आयरिश भाषा के शब्द से लिया गया है। यह काफी प्यार भी है जिसका अर्थ छोटा राजा होता है।

जोहान

ये काफी यूनिक और मॉडर्न बेबी नेम है जो बेटे को दिया जा सकता है। विदेशों में तो यह प्रचलित है ही लेकिन अब भारतीय परिवारों में भी इनका चुनाव किया जाने लगा है। इस नाम का अर्थ भगवान का उपहार होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News