पौष पूर्णिमा के अवसर पर राम मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, लगी लंबी कतार, पहले दिन चढ़ावे में आए करोड़ों रुपए

Ayodhya Temple: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुए आज तीन दिन हो गए हैं। आज पौष पूर्णिमा है, इस अवसर पर भारी संख्या में लोग सरयू नदी में डुबकी लगाने के बाद राम मंदिर पहुंच रहे हैं। इस वक्त भीड़ को काबू करना शासन प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है।

भावना चौबे
Published on -
ram mandir

Ayodhya Temple: अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही लोगों में दर्शन का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। प्रतिष्ठा के दूसरे दिन ही भारी संख्या में लोग राम मंदिर पहुंचे। आज पौष पूर्णिमा है और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का तीसरा दिन है। इस अवसर पर अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। मंदिर परिसर में एक-एक किलोमीटर लंबी लाइन लगी है। मंदिर प्रशासन के द्वारा भक्तों को दर्शन के लिए 15 मिनट का समय दिया गया है।

आईजी रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि आज पौष पूर्णिमा का पर्व है। जिसमें लोग पवित्र नदी में स्नान करते हैं। इस दिन पवित्र नदी में स्नान करने का विशेष महत्व है, जिसके चलते भक्त सरयू नदी में स्नान के बाद भारी संख्या में पैदल चलकर मंदिर पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं भीड़ इतनी ज्यादा है कि भक्तों को एक-एक किलोमीटर लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है। भक्तों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। भक्तों का सामान सार्वजनिक सुविधा केंद्र में रखा जाता है, जिसके बाद भक्तों की चेकिंग की जाती है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।