धनतेरस पर वर्षों बाद बन रहा 4 ग्रहों का दुर्लभ संयोग, चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य, धन की होगी वर्षा, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Putrada ekadashi 2024

Dhanteras 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल का धनतेरस काफी शुभ होगा। ग्रहों का दुर्लभ संयोग करीब 59 साल बाद बनने जा रहा है। शुक्र अपने मित्र राशि कन्या में विराजमान हैं। वहीं सूर्य देव तुला राशि और गुरु मेष राशि में विराजमान रहेंगे। शनि देव मार्गी होते करीब 30 वर्षों के बाद अपनी राशि कुम्भ में पहुँच चुके हैं। ग्रहों के इस अद्भुत संयोग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। ऐसी पांच राशियाँ हैं, जिनको धनतेरस पर अत्याधिक लाभ होगा। माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। कुबेर देव अपने धन का खजाना खोल सकते हैं। सफलता के योग बनेंगे। सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए इस साल का धनतेरस काफी शुभ रहेगा। माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी। सफलता के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मेहनत से किए गए सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए भी 10 नवंबर का दिन काफी शुभ होगा। बिजनेस में लाभ होग।  बैंक बैलेंस बढ़ सकता है। सफलता के द्वार खुलेंगे। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी इस साल का धनतेरस काफी शुभ होगा माता लक्ष्मी की विशेष कृपा जातकों पर बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। घर-परिवार में खुशहाली आएगी। कार्य क्षेत्र में लाभ होगा। सेहत से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी शुक्रवार का दिन काफी शुभ रहेगा आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर भी धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News