दिवाली पर ग्रहों का दुर्लभ संयोग, बन रहें पाँच राजयोग, इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य, सालभर बरसेगा पैसा, सफलता चूमेगी कदम

Manisha Kumari Pandey
Published on -
diwali 2023

Diwali 2023 Rajyog/Horoscope: इस बार की दिवाली बेहद खास है। दर्श अमावस्या के साथ ग्रह और नक्षत्रों का भी दुर्लभ संयोग बन रहा है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का ऐसा संयोग करीब 500 साल बाद बन रहा है। इस साल दिवाली शश, शंख, लक्ष्मी, हर्ष, सरल, साध्य, मित्र और गजकेसरी महायोग का निर्माण हो रहा है। ग्रहों के इस दुर्लभ संयोग का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। लेकिन पांच ऐसी राशियाँ हैं, जिनको सबसे ज्यादा लाभ होगा। जातकों पर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी। धन और संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। आइए जानें इस दिवाली किन-किन राशियों का भाग्य चमकेगा-

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार की दिवाली बेहद खास होगी। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा घर, भूमि, संपत्ति और वाहन की खरीददारी होगी। लंबे समय से अटका धन प्राप्त होगा। बिगड़े काम बनेंगे।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए भी दिवाली का दिन बेहद खास होगा। पूरे 1 साल तक देवी लक्ष्मी की कृपा जातकों पर बनी रहेगी धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। करियर और कारोबार लाभ होगा। कार्य क्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों पर भी इस साल माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। अगली दिवाली तक जातकों को लाभ होगा। खर्चे कम होंगे। घर परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी वैवाहिक जीवन सुख में रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी इस बार की दिवाली बेहद विशेष है। धन संपत्ति में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आय में बढ़ोत्तरी होगी। घर में खुशहाली आएगी। संतान की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों पर भी माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। धन और समृद्धि में वृद्धि के योग बन रहे हैं। सेहत से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलेगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News