Chant Mantra: क्या बार-बार बिगड़ जाते हैं बनते हुए काम, करें इन आसान मंत्रों का जाप, दूर होंगी सारी बाधाएं

Chant Mantra: क्या आपका काम बार-बार बाधाओं से जूझ रहा है? क्या आपको लगता है कि आपकी सफलता में कुछ अड़चनें हैं? यदि हां, तो चिंता न करें! बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है, जो बुद्धि, ज्ञान और समृद्धि के देवता हैं। बुधवार के दिन कुछ विशेष मंत्रों का जाप करने से आपके काम में आ रही दिक्कतें दूर हो सकती हैं और आपको सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

chant

Chant Mantra: हिंदू धर्म में किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरूआत भगवान गणेश की पूजा से की जाती है। सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी देवताओं को समर्पित रहता है, आज बुधवार है और बुधवार का दिन भगवान गणपति को समर्पित है। इस दिन सभी भक्तजन विशेष रूप से भगवान गणेश की पूजा अर्चना करते हैं और ध्यान करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से विघ्नहर्ता सभी के विघ्न हर लेते हैं। ऐसे में अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है, या आपके काम में बार-बार बाधाएं आ रही है, तो ऐसे में बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा के दौरान कुछ मत्रों का जाप करने से शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। इसी के साथ चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बुधवार के दिन पूजा के दौरान भगवान गणेश के किन-किन मंत्रों का जाप करना चाहिए।

किन मंत्रों का करें जाप

1. वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।
निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥

2. गणपूज्यो वक्रतुण्ड एकदंष्ट्री त्रियम्बक:।
नीलग्रीवो लम्बोदरो विकटो विघ्रराजक :।।
धूम्रवर्णों भालचन्द्रो दशमस्तु विनायक:।
गणपर्तिहस्तिमुखो द्वादशारे यजेद्गणम।।

3. ॐ गं गणपतये नमः

4. त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय।
नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्।

5. ‘ॐ एकदन्ताय विहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात्।’

6. ॐ श्रीं गं सौम्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा।

बुधवार के दिन गणेश पूजा

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करना भी बहुत शुभ माना जाता है। पूजा के लिए आप इन सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। गणेश जी की मूर्ति, फल, फूल, धूप, दीप, गुड़, मोदक। सबसे पहले स्नान करके स्वच्छ वस्त्र धारण करें। पूजा के स्थान पर एक चौकी रखकर उस पर गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें। मूर्ति को फल, फूल, धूप और दीप अर्पित करें। गुड़ और मोदक का भोग लगाएं। उपरोक्त मंत्रों का 108 बार जाप करें। पूजा के बाद आरती करें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News