Lal Kitab Upay : पति-पत्नी की अनबन को दूर करेंगे लाल किताब के ये उपाय, घर की दरिद्रता भी होगी दूर

Lal Kitab Upay : आपके भी घर में रोजाना झगड़े हो रहे हैं या फिर आपका दांपत्य जीवन ठीक नहीं चल रहा है तो लाल किताब में कुछ उपाय कर के आप परेशानियों को ख़त्म कर सकते हैं।

Lal Kitab Upay : दांपत्य जीवन में आने वाली परेशानियां इंसान को झंझोड़ कर रख देती है। दरअसल पति पत्नियों के बीच किसी ना किसी बात को लेकर अक्सर विवाद हो जाता है। इस विवाद की वजह से वह काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। कई बार तो बात हाथ से निकल जाती है। कहा जाता है कि जिन लोगों के घर में रोजाना लड़ाई झगड़े होते हैं उन घरों में दरिद्रता का वास होता है। इसे खत्म करना सबसे ज्यादा जरूरी है, क्योंकि दरिद्रता लोगों के जीवन को मुश्किलों से भर देती है।

अगर आपके भी घर में रोजाना झगड़े हो रहे हैं या फिर आपका दांपत्य जीवन ठीक नहीं चल रहा है तो लाल किताब में कुछ उपाय बताए गए है जिन्हें कर के आप अपने जीवन की परेशानियों को ख़त्म करने के साथ-साथ घर की दरिद्रता को भी दूर कर सकते हैं। इससे आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा साथ ही आपका दांपत्य जीवन भी खुशियों से भर जाएगा। तो चलिए जानते है लाल किताब के उन उपायों के बारे में –

ये है दरिद्रता दूर करने के लिए कुछ अचूक उपाय –

देवताओं की तस्वीरे एक-दूसरे के समाने न लगाएं –

ज्योतिशास्त्र के मुताबक, एक देवता के सामने दूसरे देवता की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से दरिद्रता आती है। साथ ही घर की सुख समृद्धि ख़त्म होने लगती है। इसके अलावा घर में घर में एक से ज्यादा देवता की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए। इससे सदस्यों के बीच मनमुटाव बढ़ता है।

घर में जूते- चप्पल न हों बिखरे –

घर में अगर जूते चप्पल बिखरे होते हैं तो वो दरिद्रता फैलते हैं। इसलिए कभी भी घर में चप्पल जूते इधर-उधर न फेंके।

गोल या अंडाकार बेड –

कभी भी घर में कपल्स को गोल या अंडाकार बेड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में परेशानियां आती हैं। साथ ही अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं। इसलिए शादीशुदा जोड़े को अपने कमरे में एक ही बिस्तर का उपयोग करना चाहिए और गोल और अंडाकार बेड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

लाल रंग के कपड़े पहने –

अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में अक्सर मन मुटाव बना हुआ है तो आपको लाल रंग के कपड़े का इस्तेमाल करना चाहिए। ये रंग दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ता हैं। इस रंग के इस्तेमाल से आपका प्यार गहरा होगा और आप दोनों में आपसी समंजस्य बनी रहेगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।