28 फरवरी को करें ये 4 खास उपाय, बरसेगी बजरंगबली की विशेष कृपा, दूर होगी सारी समस्या, होगा धनलाभ

Manisha Kumari Pandey
Published on -

28 February 2023 Upay: 28 फरवरी को मंगलवार का दिन है। इस मास के अंतिम दिन फाल्गुन शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि पड़ रही है। इस दिन रवि योग बन रहा है, जो जीवन में सफलता दिलाने का काम का काम करता है। सूर्य की ऊर्जा से भरपूर रवि को बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दौरान किये गए कार्यों में कामयाबी हासिल होती है। साथ ही बहुत फलदायी होता है। लंबे समय से अटके कार्य पूर्ण होते है। जीवन की परेशानियाँ भी होती है। वहीं मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। इस दिन किये गए कुछ उपायों से बेहद लाभ होता है।

कर्ज से मिलेगी मुक्ति

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन “ॐ क्रां क्रीं सः भौमाय नमः” मंत्र का जाप 11 बार करें। साथ ही हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से कर्ज की परेशानी से छुटकारा मिलता है। साथ ही आर्थिक समस्याएं भी दूर होती हैं।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"