Lal Kitab Upay : कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे लाल किताब ये 5 अचूक उपाय, 2 दिन में दिखाने लगेंगे असर

Lal Kitab Upay : कर्ज से मुक्ति पाने के लिए लाल किताब में कुछ अचूक उपाय बताए गए है जिन्हें अपना कर आप कर्ज से मुक्ति पाने के साथ ही साथ दरिद्रता को दूर कर सकते हैं।

Lal Kitab Upay : हर व्यक्ति के जीवन में किसी ना किसी चीज को लेकर परेशानी रहती ही है। कुछ लोग अपना जीवन ख़ुशी से बिताने के बाद भी दुःख में रहते हैं तो कुछ अपनी हालातों की वजह से दुःख में रहते हैं। इसमें सबसे बड़ी चीज कर्ज है जो लोगों की खुशियों में बीच में आ जाती है। दरअसल, ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव की वजह से कुछ लोग कर्ज में डूब जाते हैं। जो उनके जीवन को मुसीबतों से भर देता हैं क्योंकि कर्ज उतारना काफी मुश्किल होता है।

ऐसे में अगर ये बढ़ता जाए तो इंसान डिप्रेशन में भी चला जाता है और उनके घर की सुख शांति भी खत्म हो जाती हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने जीवन में कर्ज से परेशान हैं तो लाल किताब में कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाकर आप 2 दिनों के अंदर ही राहत पा सकते हैं। जी हां लाल किताब के इन उपायों को लेकर काफी ज्यादा मान्यता बताई गई है। ऐसे में एक बार आप भी इन उपायों को जरूर करके देखें।

ये है वो अचूक उपाय

दान –

अगर आप कर्ज से परेशान है तो आपको रोजाना 50 ग्राम लाल मसूर की दाल का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपको फोल्ड ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी साथ ही देवी देवता भी खुश हो जाएंगे।

शनिवार का उपाय –

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको शनिवार को एक मिट्टी के दिए में सरसों का तेल भरकर इसे अच्छे से ढक देना होगा उसके बाद इससे किसी तालाब या नदी के किनारे थोडा गड्डा खोदकर उसमें दाबना है। उसके बाद पीछे मूड कर नहीं देखें। ऐसा करने से आपका कर्ज जल्द उतरेगा।

काले कुत्ते को खिलाएं रोटी –

हर शनिवार के दिन आप एक काळा कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलाए। ऐसा करने से आपको जल्द राहत मिलेगी। आपको बता दे, काले कुत्ते को रोटी खिलाने से राहु, केतु और शनि तीनों शांत होते हैं और आपको परेशानियों से मुक्त करते हैं।

दरिद्रता समाप्त –

सवा 5 किलो आटा और सवा किलो गुड़ को मिक्स कर के आप उनकी रोटियां बना लें। उसके बाद आप इससे गाय को खिलाए। ऐसा करने से आपके घर में बानी दरिद्रता ख़त्म होगी और धन का आगमन होने लगेगा।

इस स्त्रोत का करें पाठ –

इसके अलावा आप कर्ज से मुक्ति पाने के लिए ऋणमोचन मंगल स्त्रोत का पाठ करें। ऐसा करने से गणेश जी प्रसन्न होंगे और आपको काफी फायदा देखने को मिलेगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।