Lal Kitab Upay : लाल किताब के इन उपायों को कर हो जाएंगे मालामाल, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Avatar
Published on -
Lal Kitab remedies for Rahu

Lal Kitab Upay : हर कोई अपना जीवन धन धान्य से भरपूर करना चाहता है। इंसान अपने जीवन में तरक्की और पैसा कमाने के लिए जी जान लगा देता है लेकिन कई लोगों को उसके बाद भी सफलता हाथ नहीं लग पाती है। ऐसे में वह टोटकों का सहारा लेकर जीवन की कठिनाइयों को दूर करने के प्रयास में लगा रहता है। लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाटा ना ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिल पता है।

अगर आप भी अपने जीवन की कठिनाइयों से परेशान है और धन धान्य से भरपूर होना चाहते है साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें एक बार अपना कर आप अपने जीवन की परेशानियों को खत्म कर सकते हैं। तो चलिए है उन उपायों के बारे में –

इन उपायों कर पाए परेशानियों से छुटकारा –

आपको बता दे, ये उपाय शुक्रवार के दिन करने के है। इन उपाय को करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है और वह प्रसन्न होती है। साथ ही कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होने लगता हैं। तो चलिए जानते है वो कौनसे उपाय है –

  • शुक्रवार के दिन आपको महालक्ष्‍मी जी की पूजा करना होगी। साथ ही उन्हें लाल रंग का पुष्प अर्पित कर दूध से बनी मिठाई का भोग लगाना होगा। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी। आपको बता दे, आपको शुक्रवार की रात निशिता काल में पूजा करना है। इससे मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसेगी।
  • उसके बाद आपको लक्ष्मी स्त्रोत, श्री सूक्त या कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना होगा। इससे धन-वैभव का सौभाग्य प्राप्त होगा।
  • इसके अलावा लक्ष्मी जी की आरती करते वक्त कपूर के 4 टुकड़ों के साथ 2 लौंग रख कर आरती करती है। इससे घर में बनी नकारात्मकता दूर होगी। साथ ही धन प्राप्त के योग बनने लगेंगे। वहीं घर में खुशहाली बनी रहेगी।
  • आपको बता दे, हर शुक्रवार के दिन आपको कमलगट्टे की माला से मां लक्ष्मी के मंत्र ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मी नमः:का जाप करना चाहिए। कहा जाता है कि इससे मां प्रसन्न होती है और भक्त की हर मनोकामना पूर्ण करती है।
  • अगर किसी के गृह कुंडली में कमजोर ही तो उसे शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी जी की आराधना करना चाहिए। ऐसा करने से ग्रह मजबूत होता है और तरक्की के रास्ते खुलने लगते हैं। वहीं हर मनोकामना पूर्ण होती है।
  • दांपत्‍य जीवन में समस्‍याएं हों तो शुक्रवार के दिन चांदी के आभूषण धारण कर लें। साथ ही चांदी की कटोरी में सफेद चंदन या सफेद पत्थर का टुकड़ा रखकर अपने बेडरूम में रखें। ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आने लगेगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News