बरगद के पत्तों से करें ये चमत्कारी उपाय, नौकरी से लेकर वैवाहिक जीवन तक की सारी परेशानियां से मिलता है छुटकारा

भावना चौबे
Published on -

Bargad leaf Upay: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों का विशेष महत्व है। अनेक पेड़-पौधों को पूजनीय माना जाता है। उन्ही पूजनीय पेड़ों में से एक है बरगद का पेड़। बरगद के पेड़ को लेकर ऐसी मान्यता है कि इस पेड़ की पूजा करने से सौभाग्य और लंबी आयु का आशीर्वाद प्राप्त होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी बरगद को लेकर कई विशेष बातें बताई गई। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बरगद के पेड़ की पूजा करने से शनि और राहु का अशुभ प्रभाव कम हो जाता है। इतना ही नहीं बरगद के पेड़ और पत्तों के उपाय को अपनाकर जीवन की कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। इसी के साथ आज हम आपको इस लेख के द्वारा बरगद के पेड़ और पत्तों के उपाय बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं।

नौकरी के लिए क्या करें?

अगर लंबे समय के प्रयासों के बाद भी नौकरी नहीं लग पा रही है या फिर लाख कोशिशें और मेहनत के बाद भी नौकरी में प्रमोशन नहीं हो पा रहा है तो इन सभी परेशानियां के लिए बरगद के पत्तों पर अपनी परेशानी लिखें और उसे किसी पवित्र नदी में बहा दें। इस उपाय से परेशानी का समाधान हो जाता है और कुछ ही दिनों में खुशखबरी मिल जाती है।

शादी में आ रही बाधाओं के लिए क्या करें?

अगर आपके वैवाहिक जीवन में बांधाएं आ रही है या फिर शादी होने में देरी हो रही है तो ऐसी परिस्थितियों से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन बरगद के एक पत्ते पर हल्दी और कुमकुम रखें और इसे भगवान शिव और माता पार्वती को अर्पित करें। इस बात का ध्यान रखें की ऐसा आपको तब तक करना है जब तक की आपको इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल जाता।

आर्थिक स्थिति को कैसे ठीक करें?

अगर लाख कोशिशें के बाद भी आपके पास पैसा टिकता नहीं है धन संबंधित परेशानियां होती रहती है, तो ऐसी स्थिति में हर शुक्रवार को बरगद के एक पत्ते में लाल रंग की स्याही या फिर लाल रंग के चंदन से मां लक्ष्मी का धन प्राप्ति मंत्र ।।।लिखें। इस उपाय को करने से कर्ज, तंगी, अधिक खर्च जैसी समस्याएं खत्म हो जाती है और धन लाभ के योग बनने लगते हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News