Astro Tips: सोने से पहले करें वास्तु शास्त्र के यह उपाय, रातों-रात खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astrology health benefits

Astro Tips Hindi: हर व्यक्ति दिन भर की थकान के बाद अगर कोई चीज चाहता है तो वह होती है सुकून भरी नींद। कई बार हम सोने के लिए अपने बिस्तर पर तो जाते हैं लेकिन रातें करवट बदलने में ही निकल जाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम कई तरह की परेशानियों से घिरे होते हैं और उन्हीं के बारे में सोच सोचकर हम सो नहीं पाते। अगर आप भी इसी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है वास्तु शास्त्र में व्यक्ति की हर परेशानी का इलाज दिया हुआ है।

अगर आप भी धन संबंधी समस्या का सामना कर रहे हैं और आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है या जीवन में हर काम को करने में कोई न कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो आपको बस कुछ छोटे से उपाय करना है। सोते समय अपने तकिए के नीचे कुछ चीजों को रखने से आपको नींद तो अच्छी आएगी साथ ही आपकी किस्मत रातों-रात पलट जाएगी।

सोई किस्मत जगाएगी Astro Tips

  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आप नींद की समस्या से बहुत ज्यादा परेशान हैं तो सोते समय अपने तकिए के नीचे मूली रख लें और सुबह स्नान करने के बाद उसे शिवलिंग पर अर्पित कर दें। इस उपाय से अनिद्रा की समस्या दूर होने के साथ आपकी कुंडली में चल रहा राहु दोष भी दूर हो जाएगा।
  • गीता और सुंदरकांड हमारे धार्मिक ग्रंथ हैं जो व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू को दर्शाते हैं। तकिए के नीचे गीता या सुंदरकांड रखने से मन को शांति मिलती है पर आप अच्छी नींद ले पाते हैं। ऐसा करने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ सुखद होती है यानी आप जो काम कर रहे हैं उसमें आपका प्रदर्शन बेहतर होता है और गुरु ग्रह मजबूत होता है।
  • नींद की समस्या को दूर करने और किस्मत के दरवाजों को खोलने के लिए हरे कपड़े में साबुत मूंग को बांधकर अपने तकिए के नीचे रख कर सो जाएं। सुबह उठने के बाद इसे किसी कन्या को दान कर दे या फिर मां दुर्गा के चरणों में समर्पित कर दें। इस उपाय से बुध ग्रह को मजबूती मिलेगी और कारोबार तथा आपकी आय में अचानक से वृद्धि होने लगेगी।
  • तांबे के बर्तन में पानी का उपयोग करना वैसे भी अच्छा माना जाता है। अगर आप नींद की समस्या का सामना कर रहे हैं तो सिरहाने तांबे के बर्तन में जल भरकर सो जाएं और सुबह होने पर उस पानी को किसी गमले में डाल दें। इस उपाय से अनिद्रा की समस्या समाप्त होगी और सूर्य को मजबूती मिलने से करियर ग्राफ तेजी से बढ़ेगा।
  • आपको रात में डरावने सपने आते हैं और सो नहीं पाते हैं तो तकिए के नीचे लोहे का चाकू रखकर सोएं, आप चाहे तो उसकी जगह गोलियां भी रख सकते हैं। इसके लिए चाबी का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और शनि, राहु और केतु के दोष कम होते हैं। नकारात्मकता दूर जाने से नींद भी अच्छी आती है और पॉजिटिविटी तरक्की के रास्तों को खोलती है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है, MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News