शनि देव के प्रकोप से इन 3 राशि के जातकों की नौकरी में आ रही है बाधा, नियमित तौर पर करें ये काम, दूर होगी समस्याएं

Sanjucta Pandit
Published on -
shani

Shani Dev : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्मों का ग्रह माना जाता है। जिनका प्रभाव प्रोफेशनल लाइफ और करियर पर महत्वपूर्ण होता है। शनि के प्रभाव को उसके नियमित गतिविधियों और कर्मों के साथ जोड़ा जाता है। कई बार शनि देव नाराज होने की वजह से कुछ राशि पर बुरा प्रभाव डालते हैं। जिसका असर नौकरी समेत कई चीजों पर देखने को मिलता है। तो चलिए आज हम आपको उन राशियों के जातकों से आपको रुबरु करवाते हैं, जिनके हर कार्य में बाधा आती है। साथ ही हम आपको इसके कुछ उपाए भी बताएंगे, जिससे उनकी परेशानियां खत्म हो सके।

Astro Tips, Shanivar Niyam

इन 3 राशियों पर आती हैं बाधाएं

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनि देव की साढ़ेसाती का बुरा प्रभाव हो सकता है। इस दौरान व्यक्ति को कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जो किसी भी क्षेत्र में हो सकता है जैसे- समाजिक, प्रोफेशनल या पर्सनल। कई बार यह असफलताओं और बाधाओं का कारण बन सकता है। इसलिए लोग स्ट्रेस का भी शिकार हो जाते हैं।

कर्क राशि: इस राशि के जातकों पर शनि देव की नाराजगी के कई कारण हो सकते हैं। जिसके कारण आपके सारे काम में बाधा आती है या फिर बनते काम बिगड़ जाते हैं। कई बार आपको करियर या परिवार में अच्छा नुकसान हो जाता है। जिससे जातक कई बार मानसिक तौर पर बीमार भी हो जाता है। उसे तरह-तरह की चिंताएं घेरने लगती है।

मीन राशि: इस राशि वालों पर शनि देव के असर उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर पड़ सकता है, विशेषकर नौकरी और करियर में। शनि का नकारात्मक प्रभाव मीन राशि के जातकों पर होता है। यह कई प्रकार के परिस्थितियों में दिखता है, जैसे कि वे नौकरी में असफलता मिलना या फिर नौकरी के दौरान मुश्किलों का सामना करना।

शनिवार को करें ये उपाए

शनिदेव की नियमित पूजा और अर्चना करें। जिससे शनि देव के कारण आने वाली बाधाओं को दूर हो और उनका आशीर्वाद प्राप्त हो सके। इसके लिए शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर तिल के तेल का दिपक जलाएं और ‘ओम शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें। जिसके बाद शनि देव की कृपा से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता और नौकरी मिलने में मदद मिलेगी।

घर में शनियंत्र स्थापित करें

घर में शनियंत्र स्थापित करने से शनि देव बहुत प्रसन्न होते हैं। इससे व्यक्ति का मानसिक और आत्मिक स्थिति में सुधार होता है और वे अपने करियर और जीवन में सफलता प्राप्त कर पाते हैं। शनियंत्र के साथ नौ ग्रहों की रोजाना पूजा करें। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

दान करें

शनि ग्रह को न्याय और कर्म के प्रति महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। दान करने से शनि देव प्रसन्न रहते हैं और उनके अशुभ प्रभाव को कम कर देते हैं।दान करने से व्यक्ति का दिल खुश होता है और उनके सौभाग्य में सुधार होता है। व्यक्ति के करियर में सफलता के मार्ग खुलते हैं।

हनुमान चालीसा का पाठ करें

शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे भक्तों को मानसिक शांति, स्थिरता और साहस प्राप्त होता है। साथ ही नौकरी में आने वाली चुनौतियों का सामना करने की साहस और शक्ति मिलती है। यह ध्यान और आत्मविश्वास में वृद्धि करता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News