Lal kitab: मेहनत करने के बाद भी नहीं मिल पा रही है सफलता, करें लाल किताब के ये उपाय, होगा धन लाभ

Lal kitab: लाल किताब, ज्योतिष शास्त्र का एक प्रसिद्ध ग्रंथ है, जिसमें जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे कि स्वास्थ्य, धन, प्रेम, शिक्षा, और करियर से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए अनेक उपाय बताए गए हैं।

lal kitab

Lal kitab: लाल किताब ज्योतिष शास्त्र का एक प्रसिद्ध ग्रंथ है। यह ग्रंथ विभिन्न ग्रहों और नक्षत्र की चाल और अनेकों प्रभावों के आधार पर भविष्यवाणी और उपाय प्रदान करता है। लाल किताब में ग्रहण और नक्षत्र की चाल और उनके प्रभावों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। लाल किताब जन्म कुंडली बनाने और उसका विश्लेषण करने की विधि बताती है। लाल किताब विभिन्न जीवन पहलुओं जैसे कि स्वास्थ्य धन प्रेम शिक्षा और कैरियर के बारे में भविष्यवाणी या करती है। इसके अलावा लाल किताब विभिन्न जीवन समस्याओं के समाधान के लिए अनेक उपाय बताती है। इसी के चलते आज हम आपके जीवन में आ रही तमाम परेशानियों का समाधान बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं।

1. आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए क्या करें

नौ कन्याओं को हरे रंग का रुमाल बाँटें और रात को सोते समय अपने सिरहाने पर किसी बर्तन में जौ भरकर रखें। सुबह इस जौ को किसी जानवर को खाने के लिए दे दें।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।