Feng Shui Astrology: कुआ नंबर 8 को ऊर्जवान बनाती है ये दिशा, नकारात्मकता से बचने के लिए करें ये उपाय

फेंगशुई एक ऐसी विद्या है जो अलग अलग अवधारणाओं पर काम करती है। चलिए आज कुआ नंबर 8 के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Feng Shui Astrology

Feng Shui Astrology: ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में बंटा हुआ है। इसमें ज्योतिष शास्त्र से लेकर अंक शास्त्र, वास्तु हस्त रेखा, रत्न और फेंगशुई शामिल है। यह सभी विद्या अलग-अलग तरीके से काम करती है। इनमें अलग-अलग तरीके से गणना की जाती है, जो व्यक्ति के जीवन, स्वभाव और भविष्य का खुलासा करती है।

फेंगशुई कई तरह की अवधारणाओं पर काम करती है और व्यक्ति के आसपास मौजूद शुभ और अशुभ चीजों की जानकारी देती है। यह एक ऐसी विद्या है जो हमें बताती है कि कौन सी दिशा हमारे लिए शुभ है और कौन सी चीज है जो हमे फायदा पहुचाएगी। कुआ नंबर भी इनमें से एक चीज है, जो शुभ और अशुभ दिशाओं के बारे में बताता है। चलिए आज कुआ नंबर 8 के बारे में जानते हैं।

कुआ नंबर 8

शुभ दिशा

शैंग ची

यह दिशा हुआ नंबर 8 के जीवन में शुभ परिणाम लाने का काम करती है। यह समृद्धि की दिशा कहलाती है, जिससे धन और तरक्की हासिल होती है। इसे हम नैऋत्य के नाम से पहचानते हैं।

उपाय

  • इस दिशा से सकारात्मक ऊर्जा पाने के लिए 6 हैप्पी बुद्धा यहां रखना चाहिए।
  • अगर आप धन हासिल करना चाहते हैं तो इस दिशा में नाइन कार्प मछली की तस्वीर अवश्य लगाएं।
  • तीन पैरों वाला वेल्थ तोड़ रखना भी शुभ माना जाता है।
  • ये दिशा ऊर्जावान बनी रहे इसके लिए आपको यहां आई चिंग सिक्के, गोल्डन इनगोट्स जैसी शुभ चीज लगाना चाहिए जो सफलता और धन का प्रतिनिधित्व करती है।

अशुभ दिशा

लियू शा

यह एक ऐसी दशा है जिसे हम पूर्व के नाम से पहचानते हैं। कुआ नंबर 8 के लोगों के लिए यह नुकसानदायक होती है। इससे व्यक्ति दुर्घटना का शिकार हो सकता है या फिर उसे शारीरिक चोट लग सकती है।

उपाय

  • इस अशुभ दिशा के प्रभाव से बचने के लिए इस दिशा में पानी का कोई भी सामान ना रखें। इससे नकारात्मकता बढ़ती है।
  • इस दिशा में मंदिर रखने से आपको शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी।
  • भंडार गृह और रसोई घर भी इस दिशा में रखा जा सकता है, इससे शुभ परिणाम मिलते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News