Chandra Grahan 2023: इस साल 5 मई को लगेगा पहला चंद्र ग्रहण, इन राशि के जातकों की बढ़ेगी परेशानी

Rashi Fal
Chandra Grahan 2023 : इस साल पहला चंद्र ग्रहण वैशाख पूर्णिमा के दिन यानी 5 मई को लगेगा जो कि विश्व के कई देशों में दिखाई देगा लेकिन भारत में इसका असर देखने को नहीं मिलेगा। बता दें कि 5 मई को चंद्र ग्रहण रात 8 बजकर 45 मिनट पर लगेगा और 6 मई को सुबह 1  बजे खत्म होगा। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा लेकिन इन 4 राशियों के लिए इसका प्रभाव अशुभ रहने वाला है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको इन 4 राशियों के जातकों के बारे में बताते हैं…
Rashi Fal

मेष राशि

यदि आप मेष राशि के जातक हैं तो चंद्र ग्रहण के दिन अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है और यदि आप कोई फैसला लेते हैं तो उसको लेने में जल्दबाजी ना करें, इससे आपको नुकसान हो सकता बै। अगर आप मानसिक तनाव महसूस करें तो ध्यान कर सकते हैं। जिससे आपको लाभ होगा। इसके अलावा, इस राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान हो सकता है। इससे बचाव के लिए चंद्र मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस दिन संयम बरतने की आवश्यकता होगी। वे इस दिन अपने आप पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें और बिना सोचे समझे किसी भी निर्णय पर हस्तक्षेप न करें क्योंकि इस दिन परिजनों, पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। इसके लिए आप चंद्र मंत्र का जाप करने से भी फायदा पा सकते हैं जो इस दिन के लिए अत्यंत उपयुक्त होगा। साथ ही, इस राशि के लोग योग, प्राणायाम और ध्यान का अभ्यास करके भी अपने मन को शांत रख सकते हैं।

कर्क राशि

चंद्र ग्रहण के दौरान कर्क राशि के जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता है। सेहत के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए। इस दौरान बिमारियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, काम के मामले में भी परेशानियां आ सकती हैं। कर्क राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान स्थिर रहने की कोशिश करनी चाहिए। इस दिन देवी दुर्गा की पूजा करने से लाभ हो सकता है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।