Holi Ke Totke: होली के दिन अपनाएं यह अचूक उपाय, दूर होगी परेशानी, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Diksha Bhanupriy
Published on -
Holi Ke Totke

Holi Ke Totke Hindi: रंगों का त्योहार होली नजदीक है जिसे देश भर में बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाने वाला है। होली के 1 दिन पहले धुलेंडी पर पूजा अर्चना करने की परंपरा है, जिसके बाद होलिका दहन भी किया जाता है।

होली पर किए गए कुछ उपाय आपको जिंदगी में चल रही परेशानियों से छुटकारा दिला सकते हैं। धन संबंधी परेशानी हो व्यापार में आ रही बाधा या फिर कोई अन्य चीज कुछ छोटे-छोटे उपाय आपको बड़ा लाभ देंगे। जब आपको कुछ ऐसे टोटके बताते हैं जो आपकी सारी समस्याओं का समाधान कर देंगे।

अपनाएं ये Holi Ke Totke

व्यापार में लाभ

अगर आप व्यापार में किसी भी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो होलिका दहन के बाद पूजन करें। पूजन के बाद पान, सुपारी और नारियल को जलती हुई होली में भेंट कर दें। इसके बाद होली की 11 परिक्रमा लगाएं और उस समय अपनी परेशानी और मनोकामना के बारे में बोलना बिल्कुल भी ना भूले।

होलिका दहन हो जाने के बाद थोड़ी सी राख लेकर आएं और इसे लाल कपड़े में चांदी के सिक्के और स्फटिक श्री यंत्र के साथ बांधकर घर की तिजोरी में रख दें। इस उपाय से आपको व्यापार में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और लाभ की प्राप्ति होगी।

कर्ज में दिक्कत

आपने किसी व्यक्ति को कर्ज दिया हुआ है और उसे वापस लाने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप होलिका दहन के दिन एक अनार की लकड़ी पर उस व्यक्ति का नाम लिखकर उस पर हरा रंग का गुलाल डालें और होलिका में डाल दें।

होलिका माता से यह प्रार्थना करें कि आपको अपना धन वापस मिल जाए। ये उपाय जरूर काम करेगा और आपको कर्ज पर दिया हुआ पैसा वापस मिलने लगेगा।

परिवार की सुख समृद्धि

परिवार में अगर सुख समृद्धि संबंधित कोई परेशानी आ रही है तो होलिका दहन के दिन अपने परिवार के सदस्यों के पैर के अंगूठे से लेकर हाथों को सिर से ऊपर कर कच्चा सूत नाप लें और उसे होलिका में डाल दें।

होलिका दहन के बाद उसकी राख घर पर लेकर आएं। पुरुष इसे अपने मस्तक पर और महिलाएं इसे गले पर लगा लें। जिससे स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं होगी और घर में हमेशा सुख बना रहेगा।

नौकरी के लिए

अगर आपको जॉब पाने में कोई परेशानी आ रही है तो होलिका दहन के दिन अपने ऊपर से 8 नींबू लेकर 21 बार उतार लें। यह आपको एंटीक्लाकवाइज डायरेक्शन में करना है।

उतारने के बाद इन नींबू को जलती हुई होली में भेंट कर दें। इसके बाद 8 परिक्रमा लगाएं और मन ही मन अपनी मनोकामना बोल दें। इस उपाय से आपकी इच्छा जरूर पूरी होगी।

दरिद्रता का नाश

आप आर्थिक समस्या का सामना कर रहे हैं और मेहनत करने के बावजूद भी आपके घर में दरिद्रता बनी हुई है। तो होली की रात को पूर्व दिशा में मुंह करके आसन लगाकर बैठ जाएं और सात कौड़ी और एक छोटे शंख को मसूर की दाल की ढेरी पर रखें।

इसके बाद तुलसी या फिर मूंगे की माला से ओम गन गणपतए नमः का पांच माला जप करें।

अब आपका जप पूरा हो जाए तो यह सारी सामग्री किसी निर्जन जगह पर गड्ढा खोदकर दबा दें। ऐसा करते ही दरिद्रता का आपके जीवन से नाश होगा और आपको सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी।

होली का त्यौहार नजदीक है और आप भी अपनी और परिवार की सुख समृद्धि और बेहतर स्वास्थ्य की कामना रखते हैं तो इन आसान उपायों को अपना सकते हैं। यह उपाय निश्चित तौर पर लाभ प्रदान करेंगे और आपके जीवन में आ रही समस्त परेशानियां दूर होंगी।

(Disclaimer- यहां बताई गई सूचना सामान्य मान्यताओं के आधार पर दी गई है। MP Breaking News इस तरह की किसी भी मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News