Friday Special: सावन के शुक्रवार को अपनाएं ये 3 नारियल और कौड़ी के उपाय, होगी धनवर्षा

Friday Special: सावन का महीना अपने आप में बहुत पवित्र और शुभ माना जाता है। इस महीने में आने वाला शुक्रवार और भी विशेष होता है, खासकर जब इसमें सुकर्मा, रवि, सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि जैसे शुभ योग बन रहे हों। इन योगों में मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन-धान्य में वृद्धि होती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

Shukrawar Upay

Friday Special: सावन का महीना हिंदू धर्म में विशेष महत्व रखता है। इस पवित्र मास में आने वाला शुक्रवार और भी अधिक शुभ माना जाता है। विशेषकर जब इस दिन सुकर्मा, रवि, सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि जैसे शुभ योग बन रहे हों। इन शुभ योगों के संयोग में धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करने से साधक को समृद्धि, सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन किए गए उपायों का विशेष प्रभाव पड़ता है। आर्थिक तंगी से मुक्ति पाने के लिए सावन शुक्रवार पर नारियल और कौड़ी से जुड़े ये उपाय आजमा सकते हैं।

सुख-समृद्धि के लिए

सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित होता है। इस महीने के शुक्रवार को शिव पूजन का विशेष महत्व है। अगर आप कुंडली में अशुभ ग्रहों के प्रभाव से परेशान हैं तो सावन शुक्रवार को स्नान-ध्यान के बाद श्वेत वस्त्र धारण करें। इसके बाद नारियल जल से भगवान शिव का अभिषेक करें और ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि इस उपाय से न केवल अशुभ ग्रहों का प्रभाव कम होता है बल्कि धन संबंधी परेशानियां भी दूर होती हैं। शिव जी की कृपा से जीवन में सुख-समृद्धि आती है और व्यक्ति को मनचाहा फल प्राप्त होता है।

मनचाहा वर पाने के लिए

सावन का महीना विवाह योग्य कन्याओं के लिए विशेष महत्व रखता है। अगर आप भी मनचाहा वर पाना चाहती हैं तो सावन शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को श्रीफल अर्पित करें। आप चाहें तो निकटतम मंदिर जाकर लक्ष्मी नारायण जी को एकाक्षी नारियल अर्पित कर सकती हैं। इस दौरान मन ही मन अपनी मनोकामना करें कि आपको शीघ्र ही मनचाहा वर मिले। मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी और आपका विवाह शीघ्र ही होगा।

धन पाने के लिए

सावन का महीना धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा के लिए बेहद शुभ माना जाता है। अगर आप धन संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो सावन शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें लाल रंग का वस्त्र और नारियल अर्पित करें। पूजा संपन्न होने के बाद नारियल को उसी लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन का आगमन होता है। नारियल को लाल कपड़े में बांधकर रखने से धन की देवी की कृपा बनी रहती है और आय में वृद्धि होती है। इस उपाय को करने से व्यक्ति का भाग्य चमकता है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News