Rajyog : गुरू के मार्गी होते ही खुलेंगे 3 राशियों के भाग्य के द्वार, राजयोग से मान सम्मान- अपार धनलाभ, पदोन्नति-तरक्की के योग

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2023

Guru Gochar/Jupiter margi 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों में से गुरू ग्रह का बड़ा महत्व माना गया है। गुरू का कुंडली में भी बड़ा विशेष महत्व होता है। गुरू ज्ञान, बुद्धि, आध्यात्मिकता, शिक्षा, धन, धर्म के कारक माने जाते है। वे धनु और मीन के स्वामी हैं। गुरु ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 13 महीने का समय लगाते हैं । वर्तमान में गुरू मेष राशि में वक्री अवस्था में है 31 दिसंबर को मार्गी होने जा रहे है, ऐसे में गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों कर्क सिंह और मेष को विशेष लाभ देने वाला साबित हो सकता है।

ज्योतिष के मुताबिक गजलक्ष्मी राजयोग के प्रभाव से घर में सुख-शांति, समृद्धि, वैभवता आदि का वास बना रहता है।गजलक्ष्मी योग जिस भी राशि में बनता है उस राशि से शनि की साढ़े साती खत्म हो जाती है और धन-सुख में वृद्धि होती है। इसके बाद साल 2024 में 1 मई को गुरू वृषभ राशि में गोचर करेंगे, जो कर्क सिंह और मेष के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। यानि नया साल में इस तीन राशियों पर गुरू की विशेष कृपा रहेगी। इधर, 4 नवंबर को शनि भी मार्गी होने जा रहे है ऐसे में जातकों का समय शानदार रहने वाला है।

3 राशियों पर जमकर कृपा बरसाएंगे गुरू

कर्क राशि  : गुरू के मार्गी होने से बनने वाले गजलक्ष्मी राजयोग से जातकों को अच्छा लाभ मिल सकता है।  कारोबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, धनलाभ हो सकता है। व्याापार का विस्तार हो सकता है। निवेश करने के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। गुरू नौकरीपेशा को प्रमोशन और  ट्रांसफर का लाभ दिला सकते है। परिवार का साथ मिलेगा। वही साल 2024 में गुरु राशि का वृषभ राशि में परिवर्तन भी जातकों को आय में वृद्धि और बेरोजगारों को नौकरी दिलाने वाला साबित होगा। अविवाहितों के लिए विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं। धन प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे । करियर और कारोबार में भी तरक्की और उन्नति के योग हैं।

सिंह राशि : गजलक्ष्मी राजयोग के बनने से जातकों का भाग्योदय हो सकता है। धर्म- कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विचारक, कथा वाचक, ज्योतिषी या आध्यात्म से जुड़े हुए लोगों के लिए शानदार साबित हो सकता है। 2024 में गुरु ग्रह का वृषभ राशि में गोचर नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए लकी साबित हो सकता है, धनलाभ के प्रबल योग है। नौकरी पेशा को पदोन्नति और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा। शनि का मार्गी होने से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।अचानक धन प्राप्ति, पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने के संकेत है।

मेष राशि : गुरू के मार्गी होने से गजलक्ष्मी राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभप्रद साबित हो सकता है। संतान की नौकरी या विवाह से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। वाहन और प्रापर्टी का सुख मिल सकता है। भौतिक सुखों-व्यापार में वृद्धि और पैतृक संपत्ति का भी लाभ मिलने के आसार है। नौकरी वालों को अच्छे ऑफर मिल सकते है।वही 2024 में गुरू का वृषभ में गोचर भाग्य को मजबूत करेगा । आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है, निवेश से लाभ होगा। गुरु के गोचर से पैतृक संपत्ति का लाभ होगा। 2024 आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आ सकता है। परिवार में किसी किसी का विवाह तय हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News