“अगले बरस तू जल्दी आ” की प्रार्थना के साथ गणपति बप्पा की विदाई, निगम ने लगाए कैम्प

चलित जलाशयों में हो रहा गणपति विसर्जन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। दस दिवसीय गणेशोत्सव का आज अनंत चतुर्दशी पर समापन हो गया। श्रद्धालुओं ने गणेश जी का विसर्जन “अगले बरस तू जल्दी आ” की कामना और “गणपति बप्पा मोरया” के जयघोष के साथ किया। लोगों ने शहर के जलाशयों में प्रतिमाओं का विसर्जन किया वहीं नगर निगम ने लोगों की सुविधा के लिए कैम्प लगाए और चलित जलाशय (पानी की टंकियां) भी शहर में रखे गए।

अनंत चतुर्दशी के मौके पर आज गणपति बप्पा के भक्त उन्हें विदा कर रहे हैं। लोग शहर के आसपास के जलाशयों में जाकर गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर रहे हैं और अगले साल जल्दी आने की कामना भी श्रीगणेश से कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – Indore News : बप्पा को दी विदाई, नगर निगम के इको फ्रेंडली कुंडों में किया विसर्जन

"अगले बरस तू जल्दी आ" की प्रार्थना के साथ गणपति बप्पा की विदाई, निगम ने लगाए कैम्प "अगले बरस तू जल्दी आ" की प्रार्थना के साथ गणपति बप्पा की विदाई, निगम ने लगाए कैम्प

 ये भी पढ़ें – Gwalior News : प्रभारी मंत्री सिलावट ग्वालियर दौरे पर, बोले अब कांग्रेस बची ही कहाँ है

उधर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो जलाशयों तक नहीं जा पाते ऐसे लोगों के लिए ग्वालियर नगर निगम ने विभिन्न चौराहों पर कैम्प लगाकर गणेश प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्था की है। नगर निगम ने बारदरी चौराहा, फूलबाग चौराहा, हजीरा, कटोरा ताल, महाराज बाड़ा, शिंदे की छावनी गणेश मंदिर गणेश विसर्जन कैम्प लगाए हैं।  यहाँ नगर निगम के कर्मचारी तैनात हैं  जो भक्तों द्वारा दी जा रही गणेश प्रतिमाओं को इकठ्ठा कर रहे हैं जिन्हें वे शाम को जल में विसर्जित करेंगे।

चलित जलाशयों में हो रहा गणपति विसर्जन

श्री गणपति प्रतिमा के विसर्जन के लिए शहर के विभिन्न चौराहों पर चलित जलाशय में गंगा जल युक्त जल की व्यवस्था भी की गई है। गणेश विसर्जन के लिए बारदरी चौराहा, फूलबाग चौराहा, हजीरा चौराहा, कटोरा ताल, महाराज बाड़ा, शिंदे की छावनी गणेश मंदिर पर चलित जलाशय (पानी की टंकियां)  रखे गए हैं।  शहरवासी इन चलित जलाशयों में भी गणपति प्रतिमा का विसर्जन कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें – इंदौर में बना 41वां ग्रीन कारिडोर, तीन दिन में दूसरी बार अंगदान, बचेंगी तीन जिंदगियां