गजब का फायदा करते हैं ये 4 रत्न, धारण करते ही होने लगेगा धन लाभ

Gem Astrology

Gem Astrology: रत्न शास्त्र ज्योतिष का एक महत्वपूर्ण अंग है। इसमें कुछ ऐसे रत्नों का उल्लेख दिया हुआ है, जो व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी तरह की समस्याओं का समाधान करने की ताकत रखते हैं। कई बार ग्रहों की स्थिति व्यक्ति के जीवन में परेशानियां उत्पन्न करती है, लेकिन रत्नों की सहायता से इस अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है।

रत्न शास्त्र के मुताबिक हर व्यक्ति को अपनी राशि और कुंडली में ग्रहों की स्थिति के आधार पर रत्न धारण करना चाहिए। रत्नों को मन मुताबिक धारण करने से बेहतर है कि इसके लिए संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले ली जाए। चलिए आज कुछ ऐसे रत्नों के बारे में जानते हैं, जिन्हें धारण करने के बाद मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और जातक पर धन की वर्षा होने लगेगी।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।