Gem Astrology: इन 5 राशियों को मालामाल बना देता है सुनहला रत्न, ऐसे करें धारण

रत्न व्यक्ति के जीवन में सब कुछ मंगल करने का काम करते है। रत्नों के प्रभाव से सब कुछ ठीक होने लगता है। चलिए आज सुनहला के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
ratna shastra

Gem Astrology: ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा रत्न शास्त्र में कई सारे रत्नों का उल्लेख दिया गया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर रत्न का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करता है।

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर होता है तो उसके अनुरूप रत्न धारण करने से ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। आज हम आपको एक ऐसे रत्न की जानकारी देते हैं, जो देवगुरु बृहस्पति का रत्न माना जाता है। इसे धारण करने से व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत बनती है और उसे कई तरह के लाभ होते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।