Numerology: अंतर्मुखी स्वभाव की होती हैं इन तारीखों में जन्मी लड़कियां, सफलता से कर देती हैं हैरान

हर व्यक्ति का अपना अलग स्वभाव और गुण होते हैं जो उसकी पहचान बनते हैं। चलिए आज हम कुछ विशेष तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: जब भी किसी व्यक्ति के बारे में कुछ पता करना होता है तो ज्योतिष का सहारा लिया जाता है। ज्योतिष में ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में सभी तरह की जानकारी मिल जाती हैं। ज्योतिष एक नहीं बल्कि कई अलग-अलग भागों में विभाजित है।

ज्योतिष के इन विभागों में अंक शास्त्र, रत्न शास्त्र, वास्तु, फेंगशुई समेत कई अन्य चीज शामिल है। इन सभी में अलग-अलग तरीके से गणना की जाती है। ये व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में बिल्कुल सटीक जानकारी प्रदान करते हैं। अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जो जन्मतिथि के आधार पर काम करती है।

अंक शास्त्र में व्यक्ति के जीवन के बारे में पता करने के लिए जन्म तिथि के जरिए कुछ अंक प्राप्त किए जाते हैं, जो मूलांक और भाग्यांक कहलाते हैं। यह मूलांक और भाग्यांक 9 ग्रहों से जुड़े होते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 8

जिन लोगों का जन्म महीने की 7, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 8 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको यही उत्तर प्राप्त होगा। चलिए इस मूलांक की लड़कियों के स्वभाव के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 8 की लड़कियों का स्वभाव बहुत ही शांत होता है। यह अपने काम के प्रति गंभीर होती है।
  • अंक ज्योतिष में दी गई जानकारी के मुताबिक इन पर शनि ग्रह का प्रभाव होता है। जो इन्हें शांत, गंभीर और निश्चल स्वभाव का बनाता है।
  • इनमें अंतर्मुखी व्यक्तित्व होने के गुण भी दिखाई देते हैं।

करियर

इन लड़कियों के करियर की बात करें तो इन्हें एकदम सफलता नहीं मिलती, लेकिन यह धीरे-धीरे सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंच जाती है। जब सफलता ही नहीं मिलती है तो लोग हैरान रह जाते हैं।

आती हैं बाधाएं

उनके कामों में अक्सर रुकावट आती है और बनते हुए काम बिगड़ते हैं। हालांकि, परेशानी के बावजूद भी यह घबराते नहीं है और लगातार अपने जीवन में आगे बढ़ते हैं।

शिक्षा

यह लड़कियां वैसे तो दिमाग से काफी तेज होती हैं और उनकी स्मरण शक्ति भी अच्छी रहती है। यह अच्छी शिक्षा भी प्राप्त करती हैं लेकिन शिक्षा के लिए नहीं जीवन में थोड़े संघर्ष का सामना करना पड़ता है।

आर्थिक स्थिति

इन लड़कियों की आर्थिक स्थिति की बात करें तो वह बहुत अच्छी होती है। इन्हें बेवजह खर्च करना पसंद नहीं होता और यह सोच समझकर धन का खर्च करती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News