अच्छी पत्नी बनती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, पलट देती हैं परिवार की किस्मत

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: अंक शास्त्र, ज्योतिष की एक ऐसी विद्या है जिसमें जन्मतिथि और अंकों के आधार पर जातक के बारे में सभी चीजों का पता लगाया जाता है। व्यक्ति का व्यक्तित्व और व्यवहार कैसा है और वह आगे जाकर अपना भविष्य किस क्षेत्र में बनाएगा कुछ इस तरह की बातें आसानी से मालूम की जा सकती है। किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसके जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर निकाला जाता है।

उदाहरण के तौर पर अगर किसी व्यक्ति का जन्म महीने की 11 तारीख को हुआ है, तो उसका मूलांक 2 होगा। इसी तरह से महीने की 2, 20 और 29 तारीख को जन्मे जातकों का मूलांक भी 2 माना जाता है। आज हम आपको इसी मूलांक की लड़कियों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 2

अंक शास्त्र में हर एक नंबर का संबंध किस न किसी ग्रह से होता है। मूलांक 2 की बात करें तो इसका सीधा संबंध चंद्र देव से होता है। कुंडली में ग्रह नक्षत्र की दशा और दिशा का जो प्रभाव पड़ता है और चंद्र ग्रह की जो स्थिति रहती है, उस आधार पर इन जातकों के जीवन में बदलाव आता है।

कैसे होते हैं जातक

  • मूलांक दो की लड़कियां स्वभाव से काफी इमोशनल होती हैं और अपनी जिंदगी में मौजूद हर रिश्ते का बेहतर तरीके से ध्यान रखती हैं।
  • इन लड़कियों के मन में प्रेम और स्नेह बहुत ज्यादा होता है। यह अपने आसपास मौजूद लोगों को बहुत प्यार करती हैं और उनका अच्छी तरह से ख्याल रखती हैं।
  • मूलांक दो की लड़कियों के बारे में यह कहा जाता है कि यह आगे चलकर अच्छी पत्नी साबित होती हैं।
  • यह पारिवारिक स्वभाव की होती हैं और बेहतरीन तरीके से परिवार में सामंजस्य बैठाकर चलना पसंद करती हैं। यह रिश्तों को काफी अहमियत देती हैं और इनका यही गुण इन्हें खास बनाता है।
  • इस मूलांक की लड़कियों को पति और ससुराल के लिए लकी माना जाता है और यह शादी के बाद पूरे घर की किस्मत पलट कर रख देती हैं।
  • अपने प्यार और केयर वाले स्वभाव के चलते ये परफेक्ट पार्टनर बनती हैं और पति को हमेशा खुश रखती हैं। यह मेहनती किस्म की होती है और पति के करियर को आगे बढ़ाने में उसका पूरा साथ देती हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News