खाना बनाने की शौकीन होती है इस नामाक्षर की लड़कियां, ऐसा होता है स्वभाव, जानें भविष्य

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र में कुंडली के साथ-साथ नाम को भी काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। जहां एक तरफ अधिकतर ज्योतिष कुंडली को देखकर व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातों के बारे में बताते हैं। वहीं दूसरी और नाम का पहला अक्षर भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई सारी बातों का खुलासा कर देता है। जिन भी जातकों के पास उनकी जन्म कुंडली नहीं होती है या फिर गुम हो गई हो तो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से अपने जीवन से जुड़ी हर खुशी और परेशानी के बारे में जान सकता है।

नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर की लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद अच्छा खाना बनाने में माहिर होती है। इन लड़कियों के हाथ का खाना खा कर मेहमान भी तारीफ करते रह जाते हैं। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुडी कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर P

इस अक्षर से शुरू होने वाली नाम की लड़कियों का स्वभाव स्वाभिमानी, हंसमुख और मददगार होता है। यह दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहती हैं। इनकी पर्सनैलिटी काफी ज्यादा आकर्षक होती है। लोग इनकी और खींचे चले आते हैं। यह बात करने में भी काफी ज्यादा माहिर होती हैं।

यह अगर किसी से बात करती है तो घंटा घंटा तक करती रहती है, इन्हें वक्त का पता ही नहीं चलता है। इन लड़कियों के हाथ में जादू होता है। यह लोग बहुत स्वादिष्ट खाना बनाते हैं। इनके हाथ का खाना खाने के लिए दूर-दूर से मेहमान जाकर फरमाइश से करते हैं।

इतना ही नहीं यह अगर बाजार में अपने हाथों के बनाए स्वादिष्ट व्यंजनों का स्टाल लगा ले तो यह काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो जाती है। हालांकि शुरुआत में इन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन उसे मेहनत का फल इन्हें जरूर प्राप्त होता है।

यह जीवन में अपार सफलता हासिल करती है। इनके पास धन की कमी होती है। लेकिन उसके बाद भी अपना जीवन अच्छे से व्यतीत करती है और सारे शौक पूरे करती हैं। प्यार के मामले में ये असफल रहती है क्योंकि इन्हें इनका सच्चा प्यार नहीं मिल पता है इस वजह से ये जीवन में थोड़ा दुखी रहती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News