भगवान श्री कृष्ण के अनुसार दुखी होने पर याद रखें ये 4 बातें, पढ़ें Gita Updesh के अनमोल वचन

आज के आर्टिकल में हम आपको भगवान श्री कृष्ण द्वारा बताए गए गीता के अनमोल वचन बताएंगे, जिन्हें आप दुखी होने पर याद कर सकते हैं। जिससे आप अपने परेशानियों से दूर हो सकते हैं।

Sanjucta Pandit
Published on -

Gita Updesh : सनातन धर्म में श्रीमद्भगवद्गीता महत्वपूर्ण ग्रंथों में से एक है, जिसमें इंसान के मोक्ष के प्रति के मार्ग बताए गए हैं। दरअसल, ग्रंथ भगवान श्री कृष्णा और अर्जुन के बीच हुए संवाद का विस्तृत वर्णन है। इसमें कल 800 अध्याय और 700 श्लोक है, जिसे संस्कृत भाषा में लिखा गया है लेकिन अब इसका दूसरों भाषाओं में अनुवाद किया जा चुका है। बता दें कि इस ग्रंथ में कर्म योग, भक्ति योग और ज्ञान योग के बारे में बताया गया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं महाभारत का युद्ध धर्म और अधर्म के बीच लड़ी गई थी। एक ओर कौरव और एक और पांडव थे, जोकि अपने ही है। ऐसे में अर्जुन शस्त्र कैसे उठाएं। इस बात को लेकर 2 विदा में थे, तभी भगवान श्री कृष्ण ने गीता उपदेश के माध्यम से उन्हें पूरा जीवन का सार बताया और विश्व रूप को प्रकट कर उनकी सारी चिंताएं खत्म कर दी। इसके बाद कुरुक्षेत्र के रण में पांडवों की जीत हुई। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको भगवान श्री कृष्ण द्वारा बताए गए गीता के अनमोल वचन बताएंगे, जिन्हें आप दुखी होने पर याद कर सकते हैं। जिससे आप अपने परेशानियों से दूर हो सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

भगवान श्री कृष्ण के अनुसार दुखी होने पर याद रखें ये 4 बातें, पढ़ें Gita Updesh के अनमोल वचन


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।