अपने शहजादे को दें ये ट्रेंडिंग नाम, बहुत खूबसूरत है अर्थ, देखें लिस्ट

baby care tips

Baby Name: हर व्यक्ति अपने जीवन में सबसे खुश और बेहतरीन तब महसूस करता है। जब नन्हे कदमों की आहट उसके घर में सुनाई देती है। जिंदगी में आने वाले नए मेहमान का हर माता-पिता 9 महीने तक इंतजार करते हैं और जब नन्ही खुशी घर में आती है, तो चारों और उल्लास छा जाता है। बच्चे के आने के बाद तरह-तरह की रस्में भी शुरू हो जाती है और उन्हीं में से एक नामकरण की रस्म भी है।

नामकरण की रस्म हर माता-पिता बहुत ही शिद्दत से निभाते हुए दिखाई देते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यह वह पल होता है जब वह अपने बच्चों को जिंदगी भर के लिए एक पहचान देने वाले होते हैं। व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान होता है और इसका उसके जीवन पर गहरा प्रभाव भी पड़ता है। अगर आपके घर पर बेटे का आगमन हुआ है, तो आज हम आपको कुछ पॉपुलर टीवी कैरेक्टर्स के नाम बताते हैं, जो बेटे के लिए बेस्ट रहेंगे।

अयान

अयान एक बहुत ही खूबसूरत नाम है और इस नाम के जातक साहसी, प्रभावशाली और प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के धनी होते हैं। इस नाम का अर्थ भगवान का दिया गया तोहफा होता है।

ईशान

ईशान काफी अट्रैक्टिव नाम है और इस नाम के लोग खूबसूरत और अर्थपूर्ण होते हैं। भगवान शिव और विष्णु को भी ईशान नाम दिया गया है। इसके अलावा शासन करने वाला, सूर्य की तरह चमकने वाला और उदार व्यक्तित्व के इंसान को भी यही कहा जाता है।

एकम

ये बहुत ही खूबसूरत और यूनिक नाम है, जिसका अर्थ एकता और सर्वोच्च व्यक्तित्व होता है। अगर आप अपने बच्चों को कुछ अलग हटकर नाम देना चाहते हैं तो यह बेस्ट रहेगा।

रेयांश

यह नाम काफी खास है क्योंकि इसका मतलब सूर्य की पहली किरण होता है। बेटे को यह नाम जीवन में काफी सफलता दिलाएगा। इसका दूसरा मतलब भगवान विष्णु का अंश होता है।

अबीर

अबीर बेटे के लिए एक ट्रेडिंग और खूबसूरत नाम है, जो काफी शानदार लगेगा। इस नाम का अर्थ रंग, शक्ति और खुशबू होता है। गुलाल को भी अबीर कहा जाता है।

अरमान

अरमान वैसे तो काफी पुराना नाम है लेकिन फिर भी यह हमेशा ट्रेंड में रहता है। इसका मतलब आकांक्षा, इच्छा या आशा होता है।

वियान

अगर आप अलग हटकर नाम चाहते हैं तो यह नाम बिल्कुल बेस्ट रहेगा। इस नाम का अर्थ ऊर्जा होता है। इस नाम के लोग हमेशा ऊर्जा से परिपूर्ण रहते हैं और मेहनतकश होते हैं।

अथर्व

अथर्व बेटे के लिए बहुत ही पॉपुलर नाम है। इसका अर्थ भी बहुत ही खूबसूरत है क्योंकि यह भगवान श्री गणेश के अनेक नाम में से एक है। इस नाम का हिंदू धर्म में एक वेद भी है, जिसे अथर्व वेद कहा जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News