नवंबर में 5 ग्रह बदलेंगे चाल, इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य, धन-समृद्धि में होगी वृद्धि, बढ़ेगा मान-सम्मान, मिलेगी सफलता

Manisha Kumari Pandey
Published on -
surya shani yuti 2024

Grah Gochar in November 2023: कुछ दिनों में नवंबर माह की शुरुआत होने वाली है। इस साल नवंबर के महीने में पांच ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं। कन्या राशि में शुक्र गोचर, वृश्चिक राशि में बुध और सूर्य का गोचर, धनु राशि में बुध गोचर होने वाला है। कर्म फलदाता शनि कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहें हैं। वहीं बुध अगले महीने दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर पांच राशियों पर सबसे ज्यादा होगा। जातकों के जीवन में सुख और समृद्धि आएगी। भाग्य का साथ मिलेगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना शुभ होगा। धन संपत्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। कारोबार में लाभ होगा। कार्य क्षेत्र में प्रमोशन हो सकता है। यात्राओं का संयोग बन रहा है। इस महीने जातकों भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। ‌ नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी नवंबर का महीना शुभ रहने वाला है। धन लाभ और सफलता के योग बन रहे हैं। आर्थिक समस्याओं का निवारण होगा। संतान की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। धन-समृद्धि में वृद्धि होगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी अगला महीना अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। सहकर्मियों का साथ मिलेगा, प्रमोशन मिल सकता है। कारोबार में लाभ होगा। कलाकारों और छात्रों के लिए भी नवंबर का महीना अनुकूल  रहेगा। सफलता के योग बन रहे हैं।

कुम्भ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी नवंबर का महीना अनुकूल रहेगा। सफलता के योग बन रहे हैं। छात्रों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं, जिससे जातकों को लाभ होगा। आय में वृद्धि हो सकती है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भी आने वाला महीना शुभ रहेगा। करियर और नौकरी के लिए नवंबर का महीना अनुकूल रहेगा सफलता के योग बन रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। धन लाभ के योग भी बना रहे हैं।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News