Grah Gochar: इन 4 राशियों पर मंगल ढाएगा कहर, बन रहा विस्फोटक योग, होगा नुकसान, 16 नवंबर तक रहें सतर्क

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Grah Gochar 2023: मंगल और केतु के युति से विस्फोटक योग का निर्माण हो रहा है। मंगल 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहे हैं। वहीं मंगल ग्रह राहु के सामने आएंगे, जिससे समसप्तक योग बन रहा है। ज्योतिष शस्त्र के अनुसार ग्रहों के चाल असर सभी राशियों पर पड़ता है। मंगल गोचर से बने ये दो योग कुछ राशियों के जीवन में हलचल लाने वाले हैं। आने वाले 32 दिन इन जातकों के लिए मुश्किलों से भरे हो सकते हैं। आइए जानें ये किन राशियों पर विस्फोटक योग का दुष्प्रभाव पड़ेगा-

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों पर मंगल गोचर से बने विस्फोटक योग का बुरा प्रभाव पड़ेगा। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में हानि हो सकती है निवेश के लिए यह समय अनुकूल नहीं है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों पर भी विस्फोटक योग का अशुभ प्रभाव पड़ेगा जातकों के जीवन में परेशानियां बढ़ेगी। वाद- विवाद से बचें। कोर्ट-कचहरी के चक्कर परेशान कर सकते हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह योग काफी हानिकारक साबित हो सकता है। छोटे झगड़ा बड़ा रूप ले सकते हैं। दुर्घटना हो सकती है, इसीलिए वहां चलाते वक्त ध्यान रखें। धन हानी होने की संभावनाएं हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को धन हानि हो सकती है। खर्चों में वृद्धि होने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। एक्सरसाइज करते वक्त ध्यान रखें। सेहत का ख्याल रखने की जरूरत हैं।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल समान्य जानकारी करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News