13 दिसंबर को बुध होंगे वक्री, बढ़ेंगी इन 3 राशियों की मुश्किलें, रुपये-पैसे का होगा नुकसान, रहें सावधान

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Budh Gochar 2024

Grah Gochar/Budh Vakri 2023: बुध को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है। 13 दिसंबर 2023 को बुध धनु राशि में उल्टी चलेंगे। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। बुध के वक्री होने से कुछ राशियों के जीवन में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक की कुंडली में बुध कमजोर होता है, उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। करियर और कारोबार में नुकसान होता है। समाज में मान-सम्मान कम होता है। बुद्धि भ्रष्ट होने की संभावना होती है। आइए जानें किन-किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है-

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना अनुकूल नहीं रहेगा। जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। आत्मविश्वास और साहस में कमी आएगी। से मीडिया क्षेत्र और राइटिंग से जुड़े लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक नुकसान हो सकता है। वाद-विवाद से बचें। वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए भी बुध का गोचर अशुभ रहेगा। कार्यस्थल में नई चुनौतियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। छात्रों के लिए आने वाला समय मुश्किलों से भरा हो सकता है। धन हानि की संभावनाएं हैं। खर्चो पर कंट्रोल रखें। कहीं भी निवेश करने से पहले विचार विमर्श जरूर करें। सट्टेबाजी आपको भारी पड़ सकती है। अपनी वाणी पर संयम रखें।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना शुभ नहीं होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है। छात्रों पर भी बुधदेव कहर ढाएंगे। परिवार में क्लेश हो सकता है। सेहत का खास ख्याल रखें। वाद-विवाद के बचने की जरूरत है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं और अन्य माध्यम पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News