रोजाना घर में जलाएं गुग्गल धूप, गृह कलेश से लेकर वास्तु दोष दूर करने तक मिलेंगे गजब फायदे

Published on -
Guggal Dhoop Benefits

Guggal Dhoop Benefits : हिंदू धर्म में कई सारे नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना सबसे ज्यादा जरूरी माना जाता है। अगर पालन नहीं किया जाता है तो फिर जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दरअसल हिंदू धर्म में वास्तु दोष से लेकर कई सारे दोषों तक को दूर करने के उपाय बताए गए हैं।

इन्हीं में से विज्ञान की दृष्टि से एक उपाय सबसे ज्यादा कारगर और फायदेमंद माना जाता है। वो उपाय गुग्गल धूप से किया जाता है। दरअसल, ज्योतिषों की माने तो अगर घर में नकारात्मकता है तो उसे गुग्गल धूप की मदद से दूर किया जा सकता है वहीं जीवन की तमाम परेशानियां इससे समाप्त होती है। बता दे, गुग्गल में कई गुणकारी तत्व पाए जाते हैं जो घर का वातावरण शुद्ध करने के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है।

अगर रोजाना घर में इसे नियमित रूप से जलाया जाए तो ये बेहद लाभ पहुंचाती है। इससे गृह कलेश भी दूर होता है साथ ही कई बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है। आज हम आपको गुग्गल धूप की मदद से घर के वास्तु दोष को ठीक करने से लेकर रोग से मुक्ति दिलाने तक होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

Guggal Dhoop जलाने के फायदे

वास्तु दोष करें दूर

अगर किसी व्यक्ति के घर में वास्तु दोष है और वो इसके लिए कई उपाय अपना चुका है लेकिन फायदा नहीं हो पा रहा है तो ज्योतिषों के मुताबिक अगर वह रोजाना नियमित रूप से गुग्गल, पीली सरसों, गाय का घी और लोबान को मिलाकर लगाएंगे तो इससे काफी ज्यादा फायदे देखने को मिलेंगे। लेकिन ऐसा 21 दिनों तक लगातार करना होगा तभी आपको वास्तु दोष से छुटकारा मिल सकेगा।

गृह क्लेश की समस्या होगी दूर

अगर आपके घर में रोजाना लड़ाई झगड़े होते हैं और आप इससे परेशान हो चुके हैं आपको गृह कलेश दूर करना है लेकिन नहीं हो रहा है तो आप रोजाना अपने घर में गोबर के कंडे में गुग्गल डालकर पूरे घर में धूनी देंगे तो आपको काफी ज्यादा फायदे देखने को मिलेंगे। ये आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करेगा साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का वास करने में मदद करेगा। ऐसा करने से आपके घर का कलेश ख़त्म हो जाएगा और जीवन खुशहाल बनेगा।

रोग से मिलेगा छुटकारा

अगर आप या घर का कोई सदस्य लगातार बीमार रहता है या किसी रोग से पीड़ित है तो वह इससे छुटकारा पाने के लिए रोजाना गुग्गल धूप की धूनी पूरे घर में करें उसको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। ऐसा करने से घर में वातावरण शुद्ध और सुगंधित बना रहेगा जिससे शारीरिक और मानसिक तनाव भी दूर होगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News