जीवन में आ रही है परेशानी तो शनिवार के दिन करें काली उड़द के ये उपाय, धन वृद्धि भी होगी

आज शनिवार (Shaniwar) का दिन है और सनातन धर्म और ज्योतिष शास्त्र में शनि देव और शनि ग्रह को काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना गया है। दरअसल शनि देव अगर किसी भक्तों से प्रसन्न होते हैं तो उसे छप्पर फाड़ कर धन दौलत और सब चीज देते हैं।

shaniwar remedies

आज शनिवार (Shaniwar) का दिन है और सनातन धर्म और ज्योतिष शास्त्र में शनि देव और शनि ग्रह को काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना गया है। दरअसल शनि देव अगर किसी भक्तों से प्रसन्न होते हैं तो उसे छप्पर फाड़ कर धन दौलत और सब चीज देते हैं। लेकिन अगर वह किसी भक्तों से नाराज होते हैं तो उसे बुरे कर्मों का फल प्रदान करते हैं। ऐसे में अगर आप भी शनिदेव के बुरे प्रभाव से परेशान है या फिर आपके जीवन में समस्याएं चल रही है और आप उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं और उसके लिए बहुत कुछ कर चुके हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिस के एक बार करने मात्र से ही आपके जीवन की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएंगी। जी हां ज्योतिष द्वारा बताया गया है काली उड़द से शनिवार (Shaniwar Upay) के दिन किया जाने वाले यह उपाय जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए काफी ज्यादा प्रभावशाली है। तो चलिए जानते है –

जरूर करें एक बार काली उड़द के उपाय-

शनिवार के दिन आपको काली उड़द और सरसों के तेल का चढ़ावा शनिदेव को चढ़ाना है। इससे आपको शनि दोष से मुक्ति मिलेगी। इतना ही नहीं धन की समस्या भी इस उपाय को करने से दूर हो जाती है। क्योंकि शनिदेव इससे प्रसन्न होते है।

Must Read : इन राशियों पर चंद्रमा की रहेगी विशेष कृपा, स्वास्थ्य लाभ-यात्रा के योग, जानें 12 राशियों के लिए आज क्या है खास

इसके अलावा आप शनिवार के दिन 4 दाने काले साबुत उड़त के अपने ऊपर से उल्टा उतार कर कौवे को खिलाए ऐसा करने से आपको जीवन में काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। आपके जीवन में बनी समस्या इस उपाय से दूर होगी। साथ ही इसका आप दान भी शनिवार के दिन कर सकते है। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

अगर आप काफी समय से दुर्भाग्य से परेशान है तो आप शनिवार के दिन 2 डेन काली उड़द के उन पर दही और सिंदूर लगाए। उसके बाद इन दानों को पीपल की जड़ के पास चढ़ा दे। ऐसा आपको करीब 21 दिनों तक करना है। आपका दुर्भाग्य खत्म हो जाएगा।

इसके साथ ही अगर आपके जीवन में हमेशा धन समस्या बनी रहती है और आप इससे काफी परेशान है तो आप शनिवार के दिन शाम को पिसी उड़द दाल के दो वड़े बना कर उसमें सिंदूर और दही लगा कर पीपल के पेड़ के पास चढ़ा कर आजाए। ऐसा करने के बाद आप पीछे मूड कर नहीं देखें। इसको आपको करीब 11 शनिवार करना है। इससे आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।