दांपत्य जीवन या कर्ज से है परेशान तो एक बार जरूर करें बारिश के ये उपाय, आ जाएंगी खुशियां

बारिश (Rain) का सीजन शुरू हो चूका हैं। ऐसे में कई लोगों को ये सीजन बेहद पसंद होता है। लेकिन कुछ लोग इससे बच-बच कर रहना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते है बारिश हमें कई समस्याओं से बचा सकती है।

rain

बारिश (Rain) का सीजन शुरू हो चूका हैं। ऐसे में कई लोगों को ये सीजन बेहद पसंद होता है। लेकिन कुछ लोग इससे बच-बच कर रहना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते है बारिश हमें कई समस्याओं से बचा सकती है। शायद नहीं जानते होंगे आज हम आपको बारिश के कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने घर में खुशियां लाने के साथ ही साथ अपने जीवन की परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं। बारिश का वास्तु से गहरा संबंध माना जाता है। सिर्फ बारिश ही नहीं हर मौसम से वास्तु का अपना अलग ही संबंध है। जिसके कई उपाय भी वास्तु शास्त्र में बताए गए है।

ये है वर्षा ऋतु के कुछ खास उपाय –

बारिश के इन उपायों को करने से आपके जीवन में आ रही सभी समस्याएं काफी हद तक दूर हो जाएंगी। इतना ही नहीं अगर आप को कर्ज ने घेर रखा है तो आप इन उपायों को कर कर्ज से मुक्त हो सकते हैं। वास्तु के मुताबिक कहा जाता है कि बारिश के पानी से कर्ज उतारा जा सकता है। इसके लिए आपको एक आसान सा उपाय करना होगा वह कुछ इस तरह है –

Must Read : कैटरीना कैफ बनने वाली है विक्की कौशल के बच्चों की मां! बेबी बंप के साथ शेयर की फोटो

सबसे पहले आपको एक बाल्टी में बारिश का पानी जमा कर के रखना है। उसके बाद इस बारिश के पानी में एक गिलास दूध मिला दे। फिर आप इस पानी से स्नान कर ले। कहा जाता है कि ऐसा करने से आपके ऊपर चढ़ा कर्ज जल्द उतर जाता है। इतना ही नहीं यह भी कहा जाता है कि अगर बारिश के पानी को इकट्ठा कर उस पानी से मां लक्ष्मी का जलाभिषेक किया जाए तो वह बेहद प्रसन्न होती हैं। उसके साथ ही साथ आपको धन लाभ होने लगता है।

इसके लिए आपको पीतल के बर्तन में बारिश के पानी को इकट्ठा करना होगा। उसके बाद उस पानी से मां लक्ष्मी का जल अभिषेक करें। ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्या भी दूर होगी। साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके ऊपर सदैव बना रहेगा। इस उपाय को आप को शुक्रवार के दिन खासकर करना होगा। लेकिन आप यह ना भूले की जल अभिषेक के साथ आपको मां लक्ष्मी को कमल का पुष्प अर्पित करना है।

यह उपाय आपको आर्थिक तंगी में भी सहायता करेगा। अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो एक मिट्टी का घड़ा लेकर उसमें बारिश का पानी इकट्ठा करें। उसके बाद इस घड़े को घर की उत्तर दिशा में रख ले। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर की आर्थिक तंगी दूर होती है और धन समस्या दूर होकर धन का आगमन होने लगता है।

अगर दांपत्य जीवन में भी लगातार समस्याएं चल रही है तो इसके लिए भी एक खास उपाय बताया गया है। इसके लिए आपको एक कांच की बोतल में बारिश का पानी इकट्ठा करना होगा। उसके बाद इस बोतल को कुछ दिनों के लिए अपने बेडरूम में रखना होगा। ऐसा करने से आपके जीवन में मधुरता बढ़ेगी। साथ ही आपका पति के साथ संबंध काफी गहरा होगा और आप हमेशा हंसमुख रहेंगे।

इसके अलावा अगर आप त्वचा संबंधित किसी रोग से परेशान है तो बारिश का एक उपाय आपके लिए बेहद फायदेमंद है। जी हां इसके लिए आपको बारिश के पानी में हल्दी मिलाकर उस से स्नान करना होगा। यह उपाय बेहद लाभकारी माना जाता है, ऐसा करने से त्वचा रोग खत्म होता है।