दिवाली से ठीक पहले शनि देव बदलेंगे अपनी चाल, इन 6 राशियों पर शनि के साथ मां लक्ष्मी की भी बरसेगी कृपा

Sanjucta Pandit
Published on -
Shani Dev Angry Reasons

Shani Dev : शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है। वे धर्म, न्याय और कर्म के प्रतीक के रूप में जाने जाते हैं। उन्हें कार्मिक न्याय के प्रतीक के रूप में भी देखा जाता है, जिसका मतलब है कि वे व्यक्ति के कर्मों का परिणाम देते हैं। शनि देव की उपासना के लिए शनिवार को विशेष रूप से अर्चना और पूजा की जाती है। शनि देव को “कर्मकारक ग्रह” भी कहा जाता है, और वे व्यक्ति के कर्मों और किस्मत पर विशेष प्रभाव डालते हैं। शनि देव को गुस्से वाला देवता माना जाता है क्योंकि उनके प्रभाव के चलते व्यक्ति को कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

दिवाली से ठीक पहले शनि देव बदलेंगे अपनी चाल, इन 6 राशियों पर शनि के साथ मां लक्ष्मी की भी बरसेगी कृपा

वहीं, दिवाली से पहले शनि देव अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। बता दें कि दिवाली 12 नवंबर को मनाया जाएगा जबकि शनि देव इससे पहले ही कुंभ राशि में मार्गी हो जाएंगे। जिससे इन 6 राशि के जातकों को बेहद शुभदायी फल मिलने वाला है। आइए जानें…

मेष राशि

मेष राशि के लोगों पर शनि देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी अपनी कृपा बरसाएंगी। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि भी होने के संकेत हैं, जिससे आपका सोशल स्टेटस बेहतर होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यदि आप व्यापार करते हैं, तो इस समय नई दिशा में ध्यान केंद्रित करें।किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के यह समय काफी अच्छा रहेगा। आपको खुशियां और समृद्धि मिलेगी। यदि आप व्यापार करते हैं, तो आर्थिक संकट के मामले में सुधार हो सकता है और कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार के साथ घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है। इसके अलावा, आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जिससे आपका मन प्रसन्न होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों पर जमकर धन वर्षा होने वाली है। आपको आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आपका आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। कारोबार या नौकरी में सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको उम्मीद से ज्यादा सफलता मिल सकती है और आपको शुभ समाचार मिल सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा, आपको आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि के संकेत भी मिल रहे हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। व्यापार क्षेत्र में भी लाभ प्राप्त होने की संकेत दी जा रही है। परिवार के साथ समय बिताने का भी मौका मिलेगा। जिससे मन प्रसन्न होगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए पढ़ाई के क्षेत्र में काफी सफलता मिलने वाली है। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। नौकरी के नए और अच्छे प्रस्ताव भी प्राप्त कर सकते हैं। परिवार और मित्रों का सहयोग आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, जिससे आपको भविष्य में लाभ मिल सकता है। आपको शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए यह समय अत्यंत सकारात्मक है। इस दौरान आपके भाग्य में सुखद बदलाव हो सकता है, जिससे आपका जीवन अधिक समृद्ध हो सकता है। आपको आर्थिक लाभ होने की आशा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और आपको पारिवारिक समर्थन मिलेगा। इसके अलावा, खूब मान-सम्मान मिलेगा, आपके पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है और आपके करियर में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News