Jyotish Upay: नमक के ये 5 उपाय सारी समस्याओं से दिलाएंगे निजात, बना देंगे मालामाल

आर्थिक समस्या और धन संबंधी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए कुछ आसान ज्योतिष उपाय (Jyotish Upay) किए जा सकते हैं। इन उपायों से ना सिर्फ परेशानियों का खात्मा होगा बल्कि धन की बरकत भी होगी।

Jyotish Upay for Money: नमक एक ऐसी चीज है जिसका उपयोग हम घर के किचन में खाने पीने की वस्तुओं का स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं। स्वाद बढ़ाने के लिए उपयोग किए जाने वाला ये नामक ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्व रखता है। इसके किए गए कुछ उपाय भी आपकी किस्मत बदल सकते हैं। आपको बताते हैं कि नमक आपको किस तरह से धनवान बना सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नमक जीवन में आने वाली समस्याओं का अंत करता है। नमक के पानी से आर्थिक स्थिति ठीक रहने के साथ आपकी जेब में कभी पैसों की कमी नहीं होती। धन संबंधी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल जरूर करें।

करें ये Jyotish Upay

  • कभी कभी जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति को कर्ज का सहारा लेना पड़ता है। कई बार कर व्यक्ति को परेशान कर देता है ऐसे में नमक का किया गया उपाय काफी कारगर है। कर्ज से मुक्ति के लिए घर में नमक का पोछा लगाएं। कोशिश करें कि सेंधा नमक का इस्तेमाल करें, इससे आपका सारा कर्ज खत्म होने लगेगा और आय में भी बढ़ोतरी होगी।
  • जीवन में अगर धन की कमी होती है तो आर्थिक स्थिति पर बहुत प्रभाव पड़ता है। इस समस्या से बचने के लिए कांच के ग्लास में एक चम्मच नमक डाल कर उसे दक्षिण पश्चिम दिशा के कोने में रख दें। इससे आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलता है, इस उपाय को करते समय पानी का बदलाव करते रहें। इस उपाय को रविवार और मंगलवार को जरूर अपनाएं।
  • घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होने की वजह से हर काम में परेशानी आती है। इस नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए एक गिलास पानी में दो चम्मच नमक डालकर उसे घर के बाथरूम में एक कोने में रख दें। हर तीसरे दिन इस पानी को बदले और उपाय जारी रखें।
  • हर घर के छोटे मोटे बाद विवाद बने रहते हैं। आप इस कलह से छुटकारा चाहते हैं तो एक कांच की कटोरी में नमक का पानी डालें और इसे घर के कोने में रख दें। धीरे धीरे सारी परेशानी खत्म होगी और घर में होने वाली कलह दूर हो जाएगी।
  • हर किसी ने अपने घर में नमक से नजर उतारते हुए देखा होगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नमक से नजर उतारे जाने पर सारी बुरी बाधाएं खत्म हो जाती है। बच्चों को नजर से बचाने के लिए पानी में सेंधा नमक मिलाकर उन्हें नहलाएं। इससे बच्चे सुरक्षित रहेंगे।