3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा शनि का मार्गी होना, राजयोग से अपार धन-दौलत के योग, चमकेगा करियर-कारोबार

Pooja Khodani
Published on -
Astrology Zodiac Sign

Shani Margi/Shash rajyog 2023 : ज्योतिष शास्त्र में कुंडली, नौ ग्रहों और राजयोग का बड़ा महत्व होता है, इसमें  न्याय और दंड के देवता शनि की भूमिका भी बेहद अहम मानी जाती है।  जहां अन्य ग्रहों को एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए कम समय लगता है तो वही शनि को करीब ढाई वर्षों का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लग जाता है।हाल ही  शनि 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में मार्गी हुए है जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

शनि मार्गी, शश राजयोग का भी लाभ

ज्योतिष के मुताबिक,  शनि जब वक्री होते हैं तो वो उल्टी चाल चलते हैं, वहीं मार्गी होने पर शनि सीधी चाल चलने लगते हैं और  शुभ फल प्रदान करते है। शनि देव साल 2025 तक कुंभ में ही विराजमान रहेंगे। ऐसे में शनि देव के मार्गी होने से साल 2024 में कुछ राशियों पर शनि देव की विशेष कृपा रहने वाली है। शनि के मार्गी होने से शश राजयोग का भी निर्माण होने वाला है। जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा शनि का मार्गी होना

कुंभ राशि : शनि के मार्गी होने से जातकों के लिए नया साल बेहद लकी साबित होने वाला है। व्यापारियों और नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। भौतिक सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। शश राजयोग से आर्थिक लाभ होगा और कार्यों में सफलता मिलेगी। पार्टनरशिप के काम करने वालों को लाभ मिल सकता है। आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। 2024 की शुरुआत में वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। धन की सेविंग करने में सफल रहेंगे। वहीं जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है।

मिथुन राशि : शनि के मार्गी होने से साल 2024 जातकों के लिए शुभ साबित होगा। जातक को सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। साथ ही रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। कारोबार या नौकरी में सफलता मिल सकती है। कोई शुभ समाचार मिल सकता है।भाग्य का साथ मिलेगा। कानूनी वाद-विवाद के मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। नौकरी के लिए अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। समाज में मान-सम्मान और यश की प्राप्ति होगी। यात्रा के भी योग बनेंगे। वाहन और प्रापर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। मार्च के बाद आपके मनचाही जगह ट्रांसफर और प्रमोशन के योग बनेंगे। वहीं जो लोग रिसर्च से जुड़े हुए हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा।

वृषभ राशि : शनि का मार्गी होना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। 2024 में धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे । नौकरी-व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। पद-प्रतिष्ठा का लाभ और मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी । व्यापार के लिए समय शुभ रहेगा। शश राजयोग से धनलाभ और आय के नए नए स्रोत खुलेंगे। वृष राशि वालों को केन्द्र त्रिकोण और शश राजयोग का भी लाभ मिलेगा । इससे नौकरी और कारोबार में धनलाभ के योग बनेंगे।व्यापार में आपको कुछ नए ऑर्डर प्राप्‍त हो सकते हैं।बेरोजगारों के लिए समय अच्छा रहेगा, नौकरी के नए प्रस्ताव आ सकते है।कारोबार में निवेश करने का मौका मिलेगा ।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News