30 अक्टूबर तक तुला राशि में विराजित रहेंगे केतु, इन 4 राशियों पर जमकर होगी धन वर्षा

Ketu Rashi

Ketu In Tula Rashi : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नौ ग्रह होते हैं जो कि अपनी निश्चित समयावधि में राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव देखने को मिलता है। इसी में एक केतु ग्रह भी है, जिसे ज्योतिष में मायावी ग्रह के रूप में जाना जाता है। जिसका प्रभाव व्यक्ति के मानसिक और आध्यात्मिक जीवन पर होता है। केतु और उसके साथ राहु को ज्योतिष में छाया ग्रहों के रूप में भी जाने जाते हैं। इनकी नाराजगी व्यक्ति को गलत दिशा में ले जा सकता है। इसी कड़ी में अभी वो तुला राशि में विराजित हैं जो कि इन 4 राशियों के लिए बहुत ही शुभ है। आइए विस्तार से जानें…

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए केतु का प्रभाव बहुत फलदायी है। इनपर केतु के साथ-साथ माता लक्ष्मी भी अति प्रसन्न रहने वाली हैं। 30 अक्टूबर तक धान लाभ के संकेत मिल रहे हैं, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति में बड़ा बदलाव आएगा। यदि आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो यह उचित समय है। इस दौरान आपको अच्छा मुनाफा भी हो सकता है। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। कोई भी फैलसा लेने से पहले बड़े-बुजुर्गों से सलाह ले लें ताकि किसी प्रकार के नुकसान होने से बचा जा सके।

धनु राशि

आने वाले 30 अक्टूबर तक धनु राशि के जातकों पर केतु बहुत मेहरबान रहने वाले हैं। करियर में मन मुतबित सफलता मिलेगी, जिससे समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन को अच्छी जगह जांच-पड़ताल के बाद निवेश कर सकते हैं। इस दौरान वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। ससुराल पक्ष से आर्थिक मदद मिल सकती है। घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। नए वाहन खरीदने का यह बहुत शुभ समय माना जा रहा है।

कुंभ राशि

केतु का तुला राशि में विराजमान कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत लाभकारी माना जा रहा है। 30 अक्टूबर तक आपको हर कार्यों में सफलता मिल सकती है। रुके हुए कार्य फिर से शुरू हो जाएंगे।  यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं जो आपके करियर को नया आयाम देंगे। विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है। वहीं, आध्यात्मिक कामों में रुची बढ़ सकती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को केतु का बहुत सहयोग मिलेगा। आपके सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे। रुका हुआ सारा धन वापस मिल जाएगा। घर पर कुछ धार्मिक अनुष्ठान होगा। नया जमीन, घर या वाहन खरीद सकते हैं। पिता और पुत्र के रिश्ते को मजबूती मिलेगी। छात्रों के लिए यह समय बहुत फलदायी माना जा रहा है, जब उन्हें उनकी मेहनत का मन मुताबिक फल मिल सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News