मूलांक से जानें किस रंग का पर्स आपको बनाएगा मालामाल, सौभाग्य पाने के लिए उसमें रखें ये खास चीजें

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति अपने पैसे और कागजात रखने के लिए अपने पास पर्स जरूर रखता है। पर्सन न सिर्फ आपके पैसों को संभाल कर रखने का काम करता है बल्कि यह पैसों को अट्रैक्ट करने का काम भी करता है। ऐसे में यह जरूरी है कि आप सही रंग के पर्स का इस्तेमाल करें वरना आपको हानि हो सकती है। कई बार हम पर्स में बेमतलब की चीज रख लेते हैं और वह फट भी जाता है फिर भी हम उसका इस्तेमाल करते रहते हैं, जो हमारे जीवन में आर्थिक तंगी लेकर आ जाता है।

अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जहां 0 से 9 तक के मूलांक के आधार पर व्यक्ति से जुड़ी हर बात की जानकारी दी गई है। चाहे व्यक्ति के जीवन के बारे में पता लगाना हो या उसके भविष्य से जुड़ी कोई बात जानना। लाइफ पार्टनर से लेकर शादी, आर्थिक स्थिति सब कुछ मूलांक के जरिए पता लगाया जा सकता है। आज हम इसी मूलांक के आधार पर आपको यह बताते हैं कि किसी व्यक्ति को कौन से रंग का पर्स रखना चाहिए ताकि उसके जीवन में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहे।

मूलांक 1

मूलांक एक के जातकों को अपने पास गोल्डन, कॉपर, मैरून या लाल रंग का पर्स रखना चाहिए। अगर आप अपने भाग्य को उज्जवल बनाना चाहते हैं तो पर्स में एक कॉपर का सिक्का भी रख सकते हैं। इन जातकों को कभी भी काले रंग के पर्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

मूलांक 2

मूलांक 2 के जातकों को व्हाइट, ऑफ व्हाइट और सिल्वर रंग के पर्स का इस्तेमाल करना चाहिए। ये भाग्य का साथ पाने के लिए पर्स में चांदी का सिक्का या चौकोर टुकड़ा भी रख सकते हैं।

मूलांक 3

मूलांक 3 के जातकों को हमेशा पीला या फिर मस्टर्ड रंग का पर्स इस्तेमाल करना चाहिए यह उनके लिए शुभ साबित होता है। अगर आप भाग्य का साथ चाहते हैं तो आपको अपने पर्स में गोल्ड का पिरामिड, तिकोना टुकड़ा या फिर सिक्का रखना चाहिए।

मूलांक 4

मूलांक 4 के जातकों के लिए ब्राउन या वुडन रंग का पर्स लाभकारी होता है। अगर यह अपने घर के मंदिर की चुटकी भर मिट्टी पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लेते हैं तो इनके सौभाग्य में वृद्धि होती है।

मूलांक 5

मूलांक पांच के जातकों के लिए हरे रंग का पर्स शुभ फलदायक होता है। भाग्य का साथ पाना चाहते हैं तो इसमें मनी प्लांट का पत्ता या फिर 5 हरी इलायची जरूर रखें, इससे धन में वृद्धि होगी।

मूलांक 6

इस मूलांक के जातकों को अपने पास पिंक, चमकीला, सफेद या फिर गोल्डन रंग का पर्स रखना चाहिए यह इनके लिए शुभ माना जाता है। अपने पर्स में एक सफेद कागज के टुकड़े पर लाल या फिर गुलाबी रंग से 24 नंबर लिखकर रख लें इससे आपका सौभाग्य में वृद्धि होगी और आपकी आर्थिक उन्नति के मार्ग खुलेंगे।

मूलांक 7

जिन जातकों का मूलांक 7 होता है उन्हें अपने पास प्रिंटेड या फिर मल्टी कलर पर्स रखना चाहिए। यह रंग बिरंगा पर्स रखते हैं तो इनकी जिंदगी भी रंगों से भरी हुई रहती है और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है। सौभाग्य पाने के लिए इन्हें मछली का छोटा सा डमी या फिर फोटो रखना चाहिए।

मूलांक 8

मूलांक 8 के जातकों को हल्के नीले रंग के पर्स का इस्तेमाल करना चाहिए, ये इनके लिए शुभदायक माना जाता है। सौभाग्य का साथ पाने के लिए इन्हें अपने पर्स में मोर पंख रखना चाहिए इससे शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है।

मूलांक 9

मूलांक 9 के जातक अगर लाल या नारंगी रंग का पर्स अपने पास रखते हैं तो यह उनके लिए शुभ होता है। भाग्य का साथ पाने के लिए इन्हें पीतल का एक चौकोर टुकड़ा गंगा जल से धोने के बाद अपने पास रखना चाहिए।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News