जानिये कैसा रहेगा आपका कल का दिन, 7 जुलाई का राशिफल

ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन से राशिफल में बदलाव आता है। हर राशि के जातकों पर इसका अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। आइये जानते हैं कल, यानी 7 जुलाई गुरुवार को किस राशि के लिए कैसा रहेगा राशिफल-

धर्म, डेस्क रिपोर्ट वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियाँ होती है और प्रत्येक राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। इसीलिए ग्रह-नक्षत्रों की चाल में परिवर्तन से हर राशि के जातकों पर इसका अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। आइये जानते हैं 7 जुलाई गुरुवार को किस राशि के लिए कैसा रहेगा राशिफल

मेष राशि- इस राशि के जातकों का कल मन अशान्त रह सकता है, इसलिए बातचीत में संयम रखें। परिवार में वाद-विवाद की संभावना। किसी महिला से धन प्राप्ति‍ का योग है। कारोबार में परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। नौकरी तथा प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे।

वृषभ राशि-  बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता के साथ ही नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। धैर्यशीलता में कमी से मन में नकारात्मकता बढ़ सकती है। वाणी के प्रभाव से अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी में आला अधिकारीयों से मतभेद की संभावना। कार्यक्षेत्र में कठिनाई और परिश्रम की अधिकता। किसी मित्र से मुलाकात की संभावना है।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास भरा दिन किन्तु अति उत्साही ना हो। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम करना पड़ेगा। मानसिक परेशानियाँ घटेंगी। बातचीत में विनम्रता रखें। धन की स्थिति सुधरेगी। लाभ होगा।

यह भी पढ़ें – Vastu Tips : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए कछुआ रिंग, जानें इससे जुड़े नियम

कर्क राशि- मन अशांत रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन हों सकता है। आय में वृद्धि की संभावना। खर्चे बढ़ सकते हैं। दुःख-सुख का मिश्रित भाव वाला दिन। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अपनी भावनाओं को काबू में रखें। माता से धन लाभ की संभावना। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

सिंह राशि- वाणी पर संयम बरतकर क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की और अफसरों का साथ मिलेगा। वाहन सुख की संभावना। पिता का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी से पारिवारिक जीवन में कष्ट रहेगा। कार्यक्षेत्र में जोश एवं उत्साह रहेगा। स्थान परिवर्तन और खर्चों की अधिकता के योग बन रहे हैं। कारोबार की स्थिति सामान्य रहेगी। आय में वृद्धि का योग।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। परिश्रम करना पड़ेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है, आत्मसंयत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां मिलेगी। सेहत का ध्यान रखें। यात्रा की संभावना।

तुला राशि- आत्मविश्वास में कमी रहने से मन परेशान हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन और भागदौड़ की संभावन। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। सन्तान से मतभेद। पिता को के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च में वृद्धि की स्थिति रहेगी।

वृश्चिक राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढेगा। नौकरी में यात्रा लाभप्रद रहेगी, परन्तु परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं हो सकती हैं। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा पर खर्चा करेंगे। परिश्रम की अधिकता के साथ नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना।

यह भी पढ़ें – माँ काली के अपमान पर बिफरे ग्रहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कहा काल कोठरी में जाने को तैयार रहे दोषी

धनु राशि- नौकरी में परिवर्तन के योग । उच्चपद की प्राप्ति‍ की संभावना। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। मन में नकारात्मकता की संभावना। आत्मविश्वास में कमी रह सकती है इसलिए धैर्यशीलता बरतें। परिवार में धार्मिक कार्य की संभावना। नौकरी में यात्रा के योग। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आपसी मनमुटाव की संभावना।

मकर राशि- किसी मित्र से कारोबार लाभ की संभावना। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आय के साधन बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता में कमी  होगी इसलिए बातचीत में संयम रखें। कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है। रुके हुए काम बनेंगे। यात्रा की संभावना।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्‍य बिगड़ सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता से मन में निराशा के साथ असन्तोष के भाव पैदा हो सकते हैं। धार्मिक स्थान की यात्रा के योग बन रहे हैं। मानसिक तनाव रहेगा। नया कारोबार शुरू करने में भईयों की मदद मिल सकती है। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें।

मीन राशि- परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं इसलिए अफसरों से अच्छी बातचीत रखें। खर्चों में वृद्धि होने से मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी। मीठे खानपान के प्रति आकर्षण रहेगा। सन्तान को कष्ट रहेगा, उनके स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता मिलेगी।