Rajyog : 500 साल बाद बना यह राजयोग बदलेगा 3 राशियों की किस्मत! अपार धनलाभ, पद- प्रतिष्ठा, गोल्डन टाइम, खुलेगें सफलता के द्वार

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar

Kuldeepak Rajyog/Guru margi 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों में से गुरू ग्रह की भूमिका अहम मानी जाती है। गुरू के स्थान का भी बड़ा महत्व होता है। गुरू धनु और मीन राशि के स्वामी हैं , वे ज्ञान, बुद्धि, आध्यात्मिकता, शिक्षा, धन, धर्म के कारक माने जाते है। अन्य ग्रहों की तुलना में देव गुरू एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 13 महीने का समय लगाते हैं । ज्योतिष के मुताबिक, वर्तमान में गुरू मेष राशि में वक्री अवस्था में है और 31 दिसंबर को मार्गी होने जा रहे है, ऐसे में 500 सालों बाद कुल दीपक राजयोग निर्माण होने जा रहा है, जो 3 राशियों को अपार धनलाभ और भाग्योदय करने वाला साबित होने वाला है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है यह राजयोग

मेष राशि : कुलदीपक राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद शुभ और फलदायी साबित हो सकता है। 2024 से गोल्डन टाइम शुरू होगा । किस्मत का पूरा साथ मिलने वाला है।आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा व्यतीत होग।करियर और कारोबार के लिए समय अनुकूल रहेगा। करियर में तरक्की और व्यापार में धनलाभ के योग बनेंगे। कोई पुराना कर्जा आप चुका सकते हैं। देश- विदेश की यात्रा के योग है।

कर्क राशि : कुलदीपक राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल और शुभ फल देने वाला सिद्ध हो सकता है। 2024 से गुरू की विशेष कृपा बरसेगी। करियर और कारोबार के लिए समय उत्तम रहेगा।कार्यों में सफलता मिल सकती है। आय के नए साधन बनेंगे। आय में वृद्धि के भी प्रबल योग है।धर्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी। जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। छात्रों को समय का साथ मिलेगा, परीक्षा प्रतियोगिता में मनचाही सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि : कुलदीपक राजयोग का बनना जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। हर क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बनेंगे ।किस्मत का साथ मिलेगा। विदेश यात्रा पर जा सकते है। गुरु का आर्शीवाद मिलेगा। जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। समय- समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।गुरू की कृपा बनी रहेगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News