Rajyog : सालों बाद बने इस योग से पलटेगा 3 राशियों का भाग्य! अपार धनलाभ, नौकरी में तरक्की, व्यापार-आय में वृद्धि

Pooja Khodani
Updated on -
Rajyog

Laxmi Narayan/Budhaditya rajyog 2023 : ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि बदलता है तो उसे गोचर कहते है और अगर इस दौरान एक ही राशि में दो ग्रह आ जाए तो इससे ग्रहों की युति बनती है और राजयोग का निर्माण होता है ।सालों में दिसंबर में एक साथ कई राजयोग का निर्माण होने जा रहा है, इसमें एक लक्ष्मी नारायण योग भी शामिल है जो बुध और शुक्र की युति से बनने वाला है।

ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि, तर्क शक्ति के कारक बुध 28 दिसंबर को धनु से निकलकर वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले है, वही भौतिक सुख-सुविधाओं, सौंदर्य और यश के कारक शुक्र भी 25 दिसंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे, इस दौरान वृश्चिक राशि में शुक्र और बुध की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा, जो 3 राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा।

कब बनता है कुंडली में लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण योग का विशेष महत्व माना जाता है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।  भौतिक सुख-सुविधाओं, सौंदर्य  यश के कारक शुक्र और बुद्धि, तर्क शक्ति  बिजनेस के कारक बुध की वृश्चिक राशि में युति से बनने वाले से इस राजयोग से  धन संपत्ति के साथ करियर और कारोबार में बड़ा लाभ मिलता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है।

3 राशियों को मिलेगा लाभ ही लाभ

वृश्चिक राशि : आपकी राशि में दो ग्रहों का एक साथ गोचर और लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होना बेहद लकी साबित होगा। 2024 से गोल्डन टाइम शुरू होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलने के योग है। धार्मिक कार्यों की तरफ रुचि बढ़ेगी। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे हो सकते हैं। नौकरीपेशा को पदोन्नति , वेतन वृद्धि के साथ नए अवसर प्राप्त हो सकते है। आय में वृद्धि के योग बनेंगे और व्यक्तिव में निखार आएगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। व्यापार में मुनाफा मिलने के कई आसार हैं। शुक्र के प्रभाव से अचानक धन लाभ के प्रबल योग है, पैतृक संपत्ति और निवेश से भी लाभ प्राप्त हो सकता है।

मेष राशि : लक्ष्मी नारायण योग जातकों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। साल 2024 में इस राशि के जातकों को कई गुना अधिक आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि होगी। लंबे समय से अटकी हुई डील का काम बन सकता है।।भविष्य में आपको लाभ ही लाभ मिलेगा। व्यापार के लिए नया साल अनूकूल है, खूब मुनाफा मिलने के आसार हैं। वैवाहिक जीवन और लव लाइफ में भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे।बिजनेस और व्यापार के मामले में नए अवसर मिलेंगे।अचानक धनलाभ मिलने के योग है।

कर्क राशि : लक्ष्मी नारायण योग का बनना जातकों के लिए फलदायी और लाभदायक सिद्ध हो सकता है। बिजनेस में अपार सफलता मिलने के प्रबल योग बनेंगे।बड़ा धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा को समय का साथ मिलेगा।  मेहनत का फल मिल सकता है, पदोन्नति के साथ इंक्रीमेंट के योग है। माता-पिता का साथ मिलेगा सुख साधनों की प्राप्ति होगी। परिवार का साथ मिलेगा। धन लाभ मिलने की भी संभावना है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News