जिंदगी से हो चुके हैं परेशान? लाल किताब के इन 4 अचूक उपायों से दूर करें हर समस्या

Avatar
Published on -
Lal Kitab remedies for Rahu

Lal Kitab Totke : ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब का काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। इसमें बताए गए उपाय जीवन को सफल बना देते हैं। वैसे तो हर किसी की जिंदगी में कोई ना कोई समस्या होती ही है। दुनिया में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसका जीवन बिना परेशानियों के निकल रहा हो लेकिन कुछ लोगों के जीवन में इतनी परेशानियां होती हैं कि वह कितनी भी मेहनत कर ले कितना भी सम्मान दें, लेकिन उसके उसके बदले कुछ हासिल नहीं होता। इससे छुटकारा पाने के लिए फिर कई तरह के उपाय लोगों द्वारा किए जाते हैं।

लेकिन फिर भी कोई समाधान उन्हें नहीं मिल पाता लेकिन अगर आपके जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां आ रही हैं या फिर आपकी नौकरी में तरक्की नहीं कर पा रहे हैं और आपके पास धन की कमी है तो आप उनसे छुटकारा पाने के लिए और तरक्की पाने के लिए लाल किताब में दिए गए कुछ उपाय कर सकते हैं। इससे आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां ख़त्म होगी। जी हां लाल किताब में कुछ ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें कुछ उपाय कर धन हानि, करियर में तरक्‍की न होने, बीमारी, कामों में आ रही रुकावटों आदि समस्‍याओं से छुटकारा पाया जा सकता हैं। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

Lal Kitab ये अचूक उपाय

कई बार व्यक्ति के जीवन में ऐसी समस्याएं आ जाती हैं, जिन्हें आसानी से हल नहीं किया जा सकता। लेकिन कुछ अचूक उपाय ऐसे हैं जिन्हें कर के आप परेशानियों को दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको भगवान आशुतोष की शरण में जाना होगा। इसके लिए नियमित रूप से शिवलिंग पर लघु महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना होगा। साथ ही आप जल अर्पित भी रोजाना करें। इससे भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

अगर आपके जीवन में बार बार परेशानियां आ रही है और आप उसे काफी ज्यादा परेशान हो चुके हैं तो आप रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू करें। इसके साथ ही कपूर चलाकर हनुमान जी की आरती करें। ऐसा करने से आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। वहीं आपके सारे कष्ट और पीड़ा हनुमान जी दूर करेंगे।

अगर आप का विवाह नहीं हो रहा है या फिर विवाह में अड़चन आ रही है तो आप सावन के महीने में या फिर हर सोमवार के दिन ॐ सोमेश्वराय नमः मंत्र का जाप करते हुए भगवान शिव की पूजा करें। वहीं उन्हें दूध, जल, बेलपत्र जरूर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके विवाह से जुड़ी कई समस्याएं दूर होंगी। साथ ही विवाह में आ रही अड़चनें भी समाप्त हो जाएगी।

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इसके लिए कई तरह के उपाय कर चुके हैं तो आज हम आपको लाल किताब का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन 9 साल की आयु तक की 5 कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद खिलाना होगा। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या जल्द दूर होगी। लेकिन ऐसा आपको 21 शुक्रवार तक लगातार करना है तभी फायदा देखने को मिलेगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News