Lal Kitab Totke : भाग्य चमका देंगे लाल किताब के ये अचूक टोटके, रातोंरात होगा असर

Published on -
Lal Kitab upay

Lal Kitab Totke : लाल किताब में जो ज्ञान बताया गया है वो बहुत ही रहस्यमयी ज्ञान माना जाता है। इस किताब में कई उपाय और टोटके तो बताएं ही गए है साथ ही इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई जानकारियां भी मौजूद है। लाल किताब के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति के कर्म अच्छे है तो उसे किसी भी तरह के कोई उपाय और पूजा पाठ करने की जरुरत नहीं होती है। लेकिन अगर किसी व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां बनी हुई है तो उसे उपायों का सहारा लेना पड़ता है।

लाल किताब में जीवन की सभी समस्याओं को खत्म करने के खास उपाय बताए गए हैं। लाल किताब में कई उपाय ऐसे बताएं गए हैं जिन्हें अपना कर आपको रातों रात फायदा देखने को मिल सकता है। आज हम आपको कुछ अचूक टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भाग्य चमकाने के लिए कारगर माने जाते हैं। ये उपाय 24 घंटों में असर दिखाना शुरू कर देते हैं। चलिए जानते हैं उन टोटकों के बारे में –

भाग्य चमका देंगे Lal Kitab के ये अचूक टोटके

हथेली देखना होता है शुभ

कहा जाता है कि रोजाना सुबह उठ कर सबसे पहले अपने हाथों की हथेली को रगड़ते हुए देखा देखा जाए तो ये भाग्य उदय करने के लिए सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। दरअसल, हथेली के अग्र भाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में मां सरस्वती और मूल भाग में भगवान विष्णु का स्थान होता है इस वजह रोजाना हथेली देखने से धन की कमी कभी नहीं होती है।

गाय को रोटी खिलाना

रोजाना गाय को रोटी खिलाने से भी भाग्य उदय होता है। धर्म ग्रंथों के अनुसार गाय में सभी देवताओं का निवास होता है। इसलिए रोजाना गाय को रोटी खिलाने से देवता प्रसन्न होते हैं और आपकी हार इच्छा पूरी करते हैं।

देवी-देवताओं का करें श्रृंगार

देवी-देवताओं का रोजाना फूलों से श्रृंगार करना चाहिए। ऐसा करने से वह प्रसन्न होते हैं और जातकों का भाग्य चमका देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको जल्द फायदा देखने को मिलेगा।

मछलियों को खिलाएं आटे की गोलियां

कहा जाता है कि मछलियों को आटे की गोलियां खिलाने से जीवन की परेशानियां दूर होती है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। ऐसे में आप तालाब, झील या नदी किसी भी जगह पर मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं कुछ ही दिनों में आपकी किस्मत चमक उठेगी।

बुजुर्गों का चरण स्पर्श करें

रोजाना सुबह उठने के बाद सबसे पहले घर के बड़े बुजुर्गों के पैर छूना चाहिए। ऐसा करने से आपको उनका आशीर्वाद तो मिलता ही है साथ ही कुंडली में स्थित सभी विपरीत ग्रह आपके अनुकूल हो जाएंगे और शुभ फल प्रदान करेंगे।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News