24 घंटे में असर दिखाने लगते हैं लाल किताब में बताए गए हल्दी के ये 5 उपाय, बन जाएंगे धनवान

Published on -
Lal Kitab remedies for Rahu

Lal Kitab Upay : हर किसी की जिंदगी में कोई ना कोई समस्या होती ही है। कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसका जीवन बिना परेशानियों के निकल रहा हो लेकिन कुछ लोगों के जीवन में इतनी परेशानियां होती हैं कि वह कितनी भी मेहनत कर ले कितना भी सम्मान दें, लेकिन उसके उसके बदले कुछ हासिल नहीं होता। इससे छुटकारा पाने के लिए फिर कई तरह के उपाय लोगों द्वारा किए जाते हैं।

लेकिन फिर भी कोई समाधान उन्हें नहीं मिल पाता लेकिन आज हम आपको जीवन की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ हल्दी के ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो मात्र 24 घंटे के अंदर आपको असर दिखाना शुरू कर देंगे। जी हां लाल किताब में कुछ ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें कुछ उपाय कर आप मालामाल होने के साथ ही साथ अपने जीवन की हर समस्या को दूर कर सकते हैं। ये उपाय अपने जीवन में काफी बदलाव लाएंगे। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

जरुर करें Lal Kitab में बताए गए हल्दी के उपाय

  1. अगर आप पैसों की समस्या से परेशान है तो आपको हर बुधवार और गुरुवार के दिन भगवन गणेश जी को साबुत हल्दी की माला अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में काफी ज्यादा बदलाव आएगा। इतना ही नहीं जीवन में हो रही धनहानि की समस्या भी दूर होगी और आपके रुके हुए सभी काम पूरे होंगे।
  2. अगर आपके व्यापर में तरक्की नहीं हो रही है और मां लक्ष्मी भी आपसे रूठी हुई हैं तो इसके लिए आपको हल्दी का दान करना चाहिए। ऐसा करने सी आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। साथ ही कर्ज भी दूर होगा।
  3. शादी में आ रही रूकावट को दूर करने के लिए भी आप हल्दी के कुछ खास उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको पूजन के बाद माथे पर हल्दी का तिलक लगाना है। इतना ही नहीं नहाते समय आप अपनी बाल्टी में एक चुटकी हल्दी डाले उसके बाद स्नान करें। ऐसा करने से आपको काफी फायदा देखने को मिलेगा साथ ही मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा। वहीं तरक्की के रास्ते भी खुलने लगेंगे।
  4. आपको हर गुरुवार भगवान भगवान विष्‍णु की पूजा हल्‍दी से करना है और उन्हें हल्दी का तिलक लगाना है। हल्दी का पौराणिक महत्व काफी ज्यादा बताया गया है इसलिए ऐसा करने से कुंडली में गुरु की स्थति मजबूत होती है साथ ही आपकी तक़दीर बदलने लग जाती है। वहीं पैसों की रूकावट भी दूर हो जाती है।
  5. आर्थिक संकटों को दूर करने के लिए आपको सच्चे मन से भगवान विष्‍णु की पूजा करना है। साथ ही हाथ में हल्‍दी और अक्षत लेकर विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ आपको करना है। ऐसा करने से आपको आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलेगी। साथ ही रुके हुए पैसे भी आपके पास तेजी से आने लगेंगे।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News