संतान प्राप्ति के लिए अपनाएं लाल किताब के ये उपाय, जल्द मिलेगा फायदा

Published on -
Lal Kitab remedies for Rahu

Lal Kitab Upay : लाल किताब का ज्योतिष शास्त्र में काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। इस किताब में कई ऐसे उपाय दिए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन की परेशानियों को खत्म कर सकते हैं। जी हां अगर आपके जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां आ रही हैं या फिर आपकी नौकरी में तरक्की नहीं कर पा रहे हैं और आपके पास धन की कमी है तो आप उनसे छुटकारा पाने के लिए और तरक्की पाने के लिए लाल किताब में दिए गए कुछ उपाय कर सकते हैं।

इससे आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां ख़त्म होगी। साथ ही सफलता भी आपके कदम छूने लगेगी इतना ही नहीं अगर आपको संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो इन उपायों को करने से आपको संतान प्राप्ति का सुख मिल सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो संतान देकर आपके जीवन को पूरी तरह से बदल सकते हैं, तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

संतान प्राप्ति के लिए अपनाएं Lal Kitab के ये उपाय

अगर संतान प्राप्ति नहीं हो रही है और आप बहुत परेशान है इसके लिए कई तरह के उपाय कर चुके हैं फिर भी असर नहीं हो रहा है तो आप लाल किताब में बताए गए इन उपायों से संतान प्राप्ति का सुख प्राप्त कर सकते हैं।

किसी भी गुरुवार को पीले धागे में पीली कौड़ी को बांधकर उस धागे को कमर में बांधने से संतान प्राप्ति का प्रबल योग बनता है।

शुक्ल पक्ष में बरगद के पत्ते को धोकर साफ करके उस पर कुंकुम से स्वस्तिक बनाकर उस पर थोड़े से चावल और एक सुपारी रख दें। उसके बाद सूर्यास्त से पहले किसी मंदिर में इसे अर्पित कर दें और प्रभु से संतान का वरदान देने के लिए प्रार्थना करें। आपको जल्द ही संतान प्राप्ति का सुख मिलेगा।

संतान प्राप्ति के लिए स्त्री पारद शिवलिंग का नियम से दूध से अभिषेक करें। उत्तम संतान की प्राप्ति होगी।

हर गुरुवार के दिन भिखारियों को गुड का दान करना चाहिए। ऐसा करने से भी संतान सुख की प्राप्त होती है।

रविवार के दिन को छोड़कर अन्य किसी भी दिन निसंतान स्त्री यदि पीपल पर दीपक जलाए और उसकी परिक्रमा करते हुए संतान की प्रार्थना करें। तो उसकी इच्छा अति शीघ्र पूरी होगी।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टी नहीं करता।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News