Lal Kitab Upay : एक बार कर लें लाल किताब में बताए गए हल्दी के ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

Lal Kitab Upay : लाल किताब में दिए गए कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से आपकी रूठी हुई किस्मत चमक जाएगी।

Lal Kitab Upay : नया साल शुरू हुए 12 दिन हो गए और अभी भी आपको जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है या फिर मेहनत का मनचाहा फल प्राप्त नहीं हो रहा है और जीवन में निराशा बनी हुई है तो अब टेंशन मत लीजिए। लाल किताब में दिए गए कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से आपकी रूठी हुई किस्मत चमक जाएगी। जी हां लाल किताब में कुछ ऐसे विशेष उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में मनचाहा फल प्राप्त करने के साथ-साथ धन संबंधित परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। इन उपायों के बाद सौभाग्‍य, पैसा खुद चलकर आपके पास आएगा। लेकिन इसके लिए आपको हल्दी से इन उपायों को करना होगा। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

हल्दी के उपाय –

अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह बेहद कमजोर है और आपको हमेशा धन से जुड़ी समस्या और तरक्की से पीछे होना पड़ता है तो आप हल्दी के कुछ उपाय कर सकते हैं। इससे विवाह में परेशानी, धन से जुड़ी परेशानी और तरक्की सब ठीक हो जाएगा और पैसा, सौभाग्य खुद आपके पास आएगा।

  • गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी की माला अर्पित करने से आपकी सफलता के रस्ते खुलते हैं। अगर आपको भी तरक्की में रूकावट आ रही है और आप सफल नहीं हो पा रहे हैं लेकिन मेहनत काफी ज्यादा करते हैं तो इस उपाय को करके देखें।
  • यदि आर्थिक समस्‍याएं से परेशान है और बार बार दिक्कतें झेलना पड़ रही है तो आप धन की अवाक बढ़ाने के लिए शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा जरूर करें। साथ ही पूजा में भगवान विष्णु को हल्दी अर्पित करें। ऐसा करने से जल्द ही आपके घर में धन की आवक बढ़ने लगेगी।
  • अगर कोई शुभ कार्य करने के लिए जा रहे हैं और मन में डर बना हुआ है तो आप सबसे पहले भगवान गणेश को हल्दी का तिलक लगाएं और फिर खुद अपने माथे पर तिलक लगाए। ऐसा करने से आपका कार्य अच्छे से सफल होगा और आपको आपकी मेहनत का फल भी मिलेगा।
  • अगर आपके गुरु गृह कमजोर है तो आपको हर गुरुवार चने की दाल और हल्दी का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपके गृह मजबूत होंगे और आपके हर कार्य अच्छे से पूर्ण होंगे।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।