Rajyog 2023 : 4 राशियों का भाग्य खोलने वाले साबित होंगे ये 2 बड़े राजयोग! गोल्डन टाइम, धनलाभ, चमकेगा करियर-कारोबार

Pooja Khodani
Published on -
rajyog december

Laxmi Narayan rajyog/budh shukra Yuti : ज्योतिष में ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि, तर्क शक्ति के कारक बुध, ग्रहों के राजा सूर्य, ग्रहों के सेनापति मंगल और भौतिक सुख-सुविधाओं, सौंदर्य और यश के कारक शुक्र का  कुंडली में बड़ा महत्व माना जाता है।हाल ही में बुध ने धनु राशि में प्रवेश किया है और अब 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इस दौरान 25 दिसंबर को शुक्र भी वृष्श्चिक राशि में आ जाएंगे।

ज्योतिष के मुताबिक, इस दौरान वृष्श्चिक राशि में शुक्र बुध की युति बनेगी और लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा, जो 2 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा।वही 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेंगे, इस दौरान मंगल भी विराजमान रहेंगे, ऐसे में आदित्य मंगल राजयोग का भी निर्माण होगा जो 2 राशियों के लिए शुभ माना जाएगा।

कब बनता है कुंडली में लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण योग का विशेष महत्व माना जाता है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। ज्योतिष में शुक्र को भौतिक सुख-सुविधाओं, सौंदर्य और यश का कारक तो बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क शक्ति और बिजनेस का कारक माना जाता है, ऐसे में इस योग से जातकों को धन संपत्ति के साथ करियर और कारोबार में बड़ा लाभ मिलता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा यह शुभ योग 

वृश्चिक राशि : आपकी राशि में दो ग्रहों का एक साथ गोचर और लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होगा। 2024 से गोल्डन टाइम शुरू होगा।  भाग्य का पूरा साथ मिलने के योग है। धार्मिक कार्यों की तरफ रुचि बढ़ेगी। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे हो सकते हैं।नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा, पदोन्नति , वेतन वृद्धि के साथ नए अवसर प्राप्त हो सकते है।आय में वृद्धि के योग बनेंगे और व्यक्तिव में निखार आएगा।

कुंभ राशि : बुध शुक्र का गोचर और लक्ष्मी नारायण योग का बनना जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध सकता है। कार्यों में सफलता मिलेगा। अटके रुके कामों को गति मिलेगी। परेशानियों चिंताओं से मुक्ति मिलेगी । कारोबार के लिए समय उत्तम रहेगा, तरक्की के साथ मुनाफा मिल सकता है। नया बिजनेस शुरू के लिए समय अनुकूल है, परिणाम अच्छे आएंगे।जातकों को शनि का भी आर्शीवाद मिलेगा, क्योंकि शनि कुंभ राशि में मार्गी अवस्था में है और शतभिक्षा नक्षत्र में है, ऐसे में डबल लाभ मिलेगा।

सिंह राशि : सूर्य का गोचर और आदित्य मंगल राजयोग बनना जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम विवाह में सफलता मिल सकती है। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। आध्यात्म, ज्योतिष, धर्म के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ ही लाभ मिलेगा। मंगल की कृपा से भूमि या संपत्ति के खरीदने और बेचने से लाभ मिलेगा। आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है।मान सम्मान प्राप्त होगा। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है।जो लोग विदेश से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए समय बहुत शुभ रहने वाला है।

धनु राशि : सूर्य का धनु में गोचर और आदित्य मंगल राजयोग का बनना शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है। सूर्य की विशेष कृपा और मंगल से साहस और पराक्रम की प्राप्ति होगी। साल 2024 से गोल्डन टाइम शुरू होगा। सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। करियर के लिए अनुकूल समय रहेगा। आय में जबरदस्त वृद्धि हो सकती है। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News