Baby Name: जुड़वा बच्चों के लिए ढूंढ रहे हैं यूनिक और प्यारे नाम, यहां देखें नामों की लिस्ट और उनके अर्थ

हर माता-पिता अपने बच्चों को सबसे सुंदर और खास नाम देना चाहते हैं। अगर आप भी अपने बच्चों के लिए कोई नाम ढूंढ रहे हैं तो हम आपको कुछ प्यारे नाम और उनके अर्थ बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Baby Name

Baby Name: हर माता-पिता के लिए उनकी संतान सबसे कीमती होती है। जब घर में बच्चे का आगमन होने वाला होता है तो काफी पहले से इसकी तैयारी की जाने लगती है। सभी चीज बच्चों के कंफर्ट जोन को ध्यान में रखकर की जाती है। घर में आने वाली कोई सी भी चीज लेने से पहले यह सोचा जाता है कि यह बच्चों के लिए सही रहेगी या नहीं।

बच्चे न सिर्फ माता-पिता बल्कि उनसे जुड़े हर रिश्ते चाहे वह दादा दादी, नाना नानी, माम, मौसी, बुआ का क्यों ना हो सबके लिए खास होते हैं। जब घर में नाना मेहमान आता है तो हर कोई उसको अलग-अलग नाम से बुलाता है। हालांकि अलग अलग नाम से बुलाने के अलावा बच्चों का एक सुंदर नाम से नामकरण भी किया जाता है। अगर आपके घर में भी किसी नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है तो चलिए आज हम आपको उसके लिए कुछ प्यार और सुंदर से नाम बताते हैं। हम आज आपके लिए जुड़वा बच्चों के नाम लेकर आए हैं।

मंदव्य और मंदव्या

यह दोनों ही नाम बहुत प्यारे हैं जो आप अपने ट्विंस बच्चों को दे सकते हैं। इसका अर्थ काम को ठान लेने वाला होता है।

मुदित और मुदिता

अपने बेटे और बेटी को देने के लिए यह नाम बिल्कुल परफेक्ट है। अगर आपके घर में भी ट्विंस का जन्म हुआ है तो आप उन्हें यह नाम दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ खुश और संतुष्ट होता है।

मिशित और मिशिता

यह दोनों बहुत ही खूबसूरत और प्यारे नाम है पर एक दूसरे से मिलते जुलते भी हैं। अक्सर ट्विंस को एक जैसे बोले जाने वाले नाम दिए जाते हैं। आप भी अपने बच्चों को यह नाम दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ ईश्वर का आशीर्वाद होता है।

मानविका और मानविक

यह बहुत ही प्यारे और यूनिक नाम हैं, जिन पर बच्चों का नामकरण किया जा सकता है। इन दोनों नाम का अर्थ इंटेलिजेंट यानी कि बुद्धिमान होता है। यह आपके बच्चे को बुद्धि बनाने का काम करेंगे।

मुदित और मुदिता

यह भी बहुत खूबसूरत नाम है, जो जुड़वा बच्चों को दिए जा सकते हैं। इस नाम का अर्थ हमेशा खुश रहने वाले इंसान होता है। जो व्यक्ति खुद को मिली हुई चीजों से सेटिस्फाइड रहता है उसे भी इस नाम से पुकारा जाता है।

मिहिका और मिहिक

यह दोनों नाम बेबी ट्विंस के लिए काफी अच्छे होने वाले हैं। अगर आप यूनिक नाम की तलाश कर रहे हैं तो इनका चुनाव कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस नाम का अर्थ ढूंढ और कोहरा होता है जो बच्चों के लिए काफी अच्छा माना गया है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News